समाचार

डॉ सुलक्षणा को मिला एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड

प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति द्वारा 18 जून को करनाल में आयोजित सम्मान समारोह में आरोही मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, रवासन मेवात में कार्यरत अंग्रेजी प्रवक्ता डॉ सुलक्षणा अहलावत को झाँसी की रानी को समर्पित एम्पावर्ड वुमेन अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें साहित्य के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के तौर पर महिला एवं बाल विभाग की महासचिव संतोष अत्रेजा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करनाल की मेयर रेनू बाला गुप्ता ने की। लिबर्टी परिवार से हिमानी बंसल और समाज सेविका विजय लक्ष्मी पालीवाल ने बतौर अतिविशिष्ट अतिथि के समारोह में शिरकत की।

इस अवसर पर प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि लक्ष्मीबाई को समर्पित एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड से सशक्त महिलाओं को सम्मानित करना गौरव की बात है। इस तरह के सम्मान समारोह से समाज में अच्छा करने के जज्बे का विस्तार होता है। इस अवसर पर डॉ सुलक्षणा ने कहा कि लक्ष्मीबाई को समर्पित सम्मान प्राप्त करना अपने आप में गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें आगे भी अपने लेखन के माध्यम समाज को जागरूक करते रहने की इच्छाशक्ति को बल मिला है और भविष्य में भी पूरी ईमानदारी से वो अपने कर्तव्य का पालन करती रहेंगी। इस सम्मान समारोह में सविता आर्य पानीपत से, लाडो कटारिया गुरुग्राम से, सुनीता शर्मा, सरोज आदि को भी सम्मानित किया गया।