समाचार

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को सार्थक कर रही हैं डॉ सुलक्षणा

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा दिये गए नारे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को नरेंद्र मोदी विचार मंच की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षाविद, कवयित्री एवं समाज सेविका डॉ सुलक्षणा अहलावत पूर्णरूप से सार्थक कर रही हैं। जहाँ एक ओर वो अपनी सशक्त लेखनी से बेटियों के उत्थान, उन्हें जागरूक करने के लिए प्रयासरत हैं वहीं दूसरी ओर उन्होंने कैंसर से पीड़ित लगभग दो साल की बच्ची के लिए एक मुहिम चलाकर उसके इलाज हेतु धन एकत्रित किया है ताकि उस नन्हीं सी बच्ची का ईलाज हो सके। डॉ सुलक्षणा को फेसबुक के माध्यम से इस बच्ची के बारे में पता चला था। सामाजिक संगठन रक्त दे वक्त दे के अध्यक्ष पुष्कर रक्तवीर ने फेसबूक पर इस बच्ची की मदद के लिए अपील की हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर बच्ची के बारे में पड़ताल की तो उन्हें बच्ची की हालत और माता पिता के हालातों के बारे में पता चला। बच्ची की नाजुक हालत का पता लगने पर बच्ची की मदद करने की ठान ली। उन्होंने अपनी फेसबूक और वट्स एप्प से बच्ची की मदद के लिए एक मुहिम की शुरुआत की। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की कि वे इस मासूम बच्ची की मदद को आगे आएं। सोशल मीडिया पर शुरू की गई उनकी इस मुहिम को लोगों का भरपूर सहयोग मिला और लोगों द्वारा उनकी भूरी भूरी प्रशंसा भी की गई। आज उन्होंने फरीदाबाद के सर्वोदय हॉस्पिटल में जाकर बच्ची से मुलाकात की और लोगों द्वारा मदद को भेजी गई धनराशि बच्ची के माता पिता के समक्ष हॉस्पिटल में जमा करवा दी। उन्होंने कुछ पल बेटी के संग बिताए और उसके माता पिता को भरपूर सहयोग करने का आश्वासन प्रदान किया। पिछले कई सालों से डॉ सुलक्षणा बेटियों के उत्थान के लिए दिन रात एक किये हुए हैं। जैसा नाम वैसे गुण वाली कहावत डॉ सुलक्षणा पर पूर्णरूप से लागू होती है उन्होंने लेखन, शिक्षण, समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बना ली है। आज वो समाज में बेटियों के लिए रोल मॉडल बन गयी हैं।
छायाचित्र : बच्ची के साथ डॉ सुलक्षणा
प्रेषक : विकास शर्मा
मोबाइल : 99967-37200