समाचार

डॉ सुलक्षणा को मिला सबला रत्न सम्मान

रोहतक (न्यूज़)। महम हल्के के बहलम्बा गाँव की बेटी और अजायब गाँव की बहू नरेंद्र मोदी विचार मंच की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षाविद, कवयित्री एवं प्रमुख समाज सेविका डॉ सुलक्षणा को दिल्ली में सबला रत्न सम्मान मिला। इस्पात मंत्रालय, भारत सरकार की हिंदी संसदीय समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य देशपाल सिंह राठौड़ और परिवर्तन जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कार्यरत महिला सम्मान सम्मेलन एवं कार्यशाला 2018 में उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह, नाफेड के सरकार द्वारा मनोनीत अध्यक्ष अशोक ठाकुर, राष्ट्रीय बाल सरंक्षण भारत सरकार की पूर्व सदस्या एवं अधिवक्ता श्रीमती संध्या बजाज ने डॉ सुलक्षणा को शाल, स्मृति चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया। डॉ सुलक्षणा को यह सम्मान पूरी लग्न एवं मेहनत से अपने कर्तव्यों का पालन करने और समाज सेवा के लिए प्रदान किया गया। डॉ सुलक्षणा वर्ष 2013 से मेवात में अंग्रेजी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। डॉ सुलक्षणा मेवात में शिक्षा के क्षेत्र के अलावा समाज सेवा के क्षेत्र में भी उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं। उनके द्वारा मेवात में रक्तदान शिविर, नेत्र रोग जांच शिविर, पौधारोपण जैसे समाजहित के कार्य निरंतर किये जा रहे हैं। इसके अलावा शिक्षा को बढ़ावा देने और बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रयासरत हैं। इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब हमारे समाज ने हमें इतना कुछ दिया है तो हमारा भी फर्ज बनता है कि हम भी समाज को कुछ दें। उन्होंने कहा कि वो आगे भी समाजहित के कार्य करती रहेंगी।