समाचार

युवा रचनाकार जयति जैन नूतन सम्मानित

27 मई 2018, भोपाल के हिंदी भवन में विश्व हिंदी रचनाकार मंच द्वारा पुस्तक विमोचन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया । जिसमें जयति जैन नूतन को 2 सम्मान मिले । साथ ही कागज़ दिल साहित्य संस्था की ओर से तीसरा सम्मान शगुन राशि सहित दिया गया ।
1- कागज़ दिल साहित्य सुमन सम्मान
( कागज़ दिल साहित्य संस्था की ओर से )
2- हिंदी सागर सम्मान
( विश्व हिंदी रचनाकार मंच दिल्ली द्वारा निशुल्क रचनाकार प्रोत्साहन के तहत हिंदी के प्रचार प्रसार हेतु )
3- श्रेष्ठ युवा रचनाकार सम्मान
( भारत के युवा कवि और कवियित्री साझा संकलन के तहत )
युवा लेखिका, सामाजिक चिंतक जयति जैन ‘नूतन’ अपने बेबाक और स्वतंत्र लेखन के लिए जानी जाती हैं । साथ ही कई विधा में लिखती हैं जैसे- कहानी , लघुकथा , कविता,  लेख , दोहे । उनकी प्रकाशित रचनाओं की संख्या 350 से ज्यादा है , ये रचनायें समाचार पत्रों व पत्रिकाओ में प्रकाशित हैं । साथ ही जनक्रति अंतराष्ट्रीय मासिक पत्रिका में, सामाजिक लेखन, राष्ट्रीय दैनिक, साप्ताहिक अख्बार,  पत्रिकाये , चहकते पंछी ब्लोग, साहित्यपीडिया, शब्दनगरी,  www.momspresso.com व प्रतिलिपि वेबसाइट, international news and views.com (INVC) पर उनकी रचनाएं पढ़ी जा सकती हैं ।
अभी हाल में ही लिखी दो कहानी पुत्रमोह और तलाक खुदकुशी जरूरी नहीं, दोनों कहानियों को महज 3 दिन में 1 लाख पाठकों ने पढ़ा और सराहा ।