सामाजिक

पॉप्युलैरिटी का तोहफ़ा

एक पल कब और कैसे किसी को स्टार बना देता है, इसकी बानगी ‘डांसर अंकल’ यानी संजीव श्रीवास्तव को देखने को मिली. यों तो डांसर अंकल 1982 से डांस शोज़ कर रहे हैं, उन्होंने हाल ही में ट्विटर जॉइन किया है और अब अपना यूट्यूब चैनल भी खोल लिया है. इस चैनल पर वह अपनी डांस विडियो शेयर करते हैं, लेकिन इतनी पॉप्युलैरिटी उनको साले की शादी से मिली.

जबरदस्त लटके-झटके वाले डांस विडियो के वायरल होने के बाद डांसर अंकल इंटरनेट पर छा गए और रातोंरात मशहूर हो गए. भोपाल के विदिशा के रहने वाले संजीव श्रीवास्तव कल तक एक आम शख्स थे, लेकिन आज वह किसी सुपरस्टार से कम नहीं. पिछले दो-तीन दिनों से संजीव श्रीवास्तव सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. जहां हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इन अंकल जी के डांस विडियो को देख उनकी तारीफ की, वहीं ऐक्टर अर्जुन कपूर भी खुद को रोक नहीं पाए.

उनके अब तक तीन डांस विडियो बाहर आ चुके हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं. लोग उनके डांसिंग स्टाइल के तो कायल हो ही गए हैं, सबसे ज्यादा वह उनकी गजब की स्फूर्ति और एनर्जी को लेकर हैरान हैं.

अपने लटकों-झटकों से गोविंदा की याद दिलाने वाले संजीव श्रीवास्तव को डांस का शौक अपने माता-पिता से लगा. डांसर अंकल का कहना है कि उन्हें उनके मम्मी-पापा ने डांस सिखाया.

लोग ही नहीं, बल्कि डांसर अंकल के मूव्स और एनर्जी का कायल पूरा बॉलिवुड हो गया है. अर्जुन कपूर से लेकर रवीना टंडन, दिव्या दत्ता जैसे स्टार्स ने भी तारीफ की और ट्विटर पर शेयर किया.

डांसर अंकल अचानक मिली इस पॉप्युलैरिटी से फूले नहीं समा रहे हैं. शुक्रवार को उन्हें सिर्फ इसलिए छुट्टी लेनी पड़ी, ताकि वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को फोन कर अपनी यह खुशी ज़ाहिर कर सकें. फिलहाल वह भोपाल के भाभा इंजिनियरिंग रिसर्च इंन्स्टीट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के असिस्टेंट प्रफेसर हैं.

साले की शादी में किए डांस का वीडियो वायरल होने के बाद प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव की लाइफ में जबर्दस्त चेंज आया है. उन्हें फिल्म के ऑफर मिले हैं. सुनील शेट्टी के अलावा उन्हें कुछ फिल्म डायरेक्टर्स ने कॉल करके मुंबई बुलाया है. डांसिंग अंकल और डांसिंग जीजा के नाम से पॉपुलर हुए संजीव श्रीवास्तव मानते हैं, कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि एक वीडियो उनकी जिंदगी बदल देगा.

संजीव श्रीवास्तव जी, साले की शादी में हर जीजा को विशेष तोहफ़े मिलते हैं. आपके लिए साले की शादी पॉप्युलैरिटी का ख़ास तोहफ़ा ले आई है. भुनाते जाइए और उन्नति करते जाइए. हमारी कोटिशः बधाइयां व शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

 

छपते-छपते आई खबर
इंटरनेट पर छाए ‘डांसर अंकल’ को विदिशा नगर निगम ने बनाया अपना ब्रैंड ऐंबैसडर
और
‘डांसिंग अंकल’ ने विडियो पोस्ट कर, दिया सलमान और गोविंदा को चैलेंज

*लीला तिवानी

लेखक/रचनाकार: लीला तिवानी। शिक्षा हिंदी में एम.ए., एम.एड.। कई वर्षों से हिंदी अध्यापन के पश्चात रिटायर्ड। दिल्ली राज्य स्तर पर तथा राष्ट्रीय स्तर पर दो शोधपत्र पुरस्कृत। हिंदी-सिंधी भाषा में पुस्तकें प्रकाशित। अनेक पत्र-पत्रिकाओं में नियमित रूप से रचनाएं प्रकाशित होती रहती हैं। लीला तिवानी 57, बैंक अपार्टमेंट्स, प्लॉट नं. 22, सैक्टर- 4 द्वारका, नई दिल्ली पिन कोड- 110078 मोबाइल- +91 98681 25244

One thought on “पॉप्युलैरिटी का तोहफ़ा

  • लीला तिवानी

    अपने डांसिंग स्टेप्स से रातोंरात पूरे देश को दीवाना बनाने वाले ‘डांसिंग अंकल’ संजीव श्रीवास्तव का रोज एक नया विडियो आ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट (@._) भी बनाया जिस पर कम समय में ही 8 हजार के करीब फॉलोअर्स हो गए हैं। इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर नया विडियो पोस्ट किया है।

Comments are closed.