समाचार

अभिनेता यशपाल शर्मा करेंगे सिलाई केंद्र और पैडबैंक का उद्धघाटन

महम (खबर)। सामाजिक संस्था विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति महम कस्बे के अजायब गाँव में सिलाई केंद्र और पैडबैंक की शुरुआत करने जा रही है। इस सिलाई केंद्र और पैडबैंक का उद्धघाटन प्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेता यशपाल शर्मा करेंगे और इस शुभ अवसर पर हरियाणवी गायक एवं लेखक रामकेश जीवनपुर विशेष तौर उपस्थित रहेंगे। संस्था की संस्थापिका एवं अध्यक्षा डॉ सुलक्षणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सिलाई केंद्र की शुरुआत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए की जा रही है ताकि महिलाएं सिलाई सीखकर उसे अपना रोजगार का जरिया बना सकें। उन्हें सिलाई केंद्र में मुफ्त में सिलाई सिखाई जाएगी तथा तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद उन्हें एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि पैडबैंक की शुरुआत राजस्थान के जयपुर से संचालित नया सवेरा एनजीओ के सहयोग से की जा रही है। नया सवेरा एनजीओ उन्हें पैड उपलब्ध करवाएगा जिसे वो अपनी संस्था विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को उपलब्ध करवाएंगी। उन्होंने बताया कि विधवा महिलाओं और जिन लड़कियों के पिता नहीं हैं उन्हें 5 रुपये में तथा अन्य महिलाओं को 15 रुपये में 9 पैड का एक पैकेट दिया जाएगा। डॉ सुलक्षणा ने बताया कि उनकी संस्था महिलाओं के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। सिलाई केंद्र और पैडबैंक के उद्धघाटन के शुभ अवसर पर नया सवेरा एनजीओ के संस्थापक जयपुर के पैडमैन अखिलेश माहेश्वरी, गाँव की दोनों पंचायतों के सरपंच, संस्था के पदाधिकारियों सहित गाँव के मौजिज व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।
प्रेषक : विकास, महासचिव
विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति