समाचार

विकलांग बच्चों का स्वतंत्रता दिवस

दिनांक 18-08-2018, को दिल्ली फाउंडेशन ऑफ डेफ वीमेन की ओर से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ पार्क में स्वतंत्रता दिवस के बाद आयोजित किए गए मूक-बधिर लड़के-लड़कियों के लिए विशेष कार्यक्रम में क्विज प्रतियोगिता में पुरस्कृत हुईं। वाजपेयी की मृत्यु और केरल की बाढ़ के कारण कार्यक्रम सादगी से हुआ, किन्तु सुश्री सारिका ने उप-चेयरपर्सन श्रीमती सिंग्धा शर्मा से मिलते हुए उनको स्वतंत्रता संग्राम में विकलांगों के योगदान और स्वतंत्रत भारत में विकलांगों की उपेक्षा पर प्रोफार्मा देकर इसके बारे मे बताया। श्रीमति शर्मा ने उसे पढ़ कर सबको बताने का आश्वासन दिया।

दिनांक 26-08-2018 को अपनी माँ के साथ दिल्ली के मयूर विहार में अनाथ बच्चों के केंद्र उदयन केअर में गईं जहां वे वर्षों से जुड़ी हैं। वहां 12 बच्चों को राखी बांधी, और उनको चॉकलेट और कॉपी-पेन बांटे।

अमृतसर स्थित ऑटिज़्म, सीपी, एमआर, बहु- विकलांगता आदि से जुड़े विकलांग बच्चों के अभिभावकों के संगठन “अमोल पेरेंट्स एसोसिएशन” की ओर से दिनांक 28-08-2018

को बिरसा विहार, अमृतसर में हुए वार्षिक फंक्शन में सरदार मंगल सिंह ने वीवीआइपी के रूप में सुश्री सारिका का स्वागत किया। वहां सुश्री सारिका ने अपने भाषण में बच्चूसिंह पर व्याख्यान दिया, और सरदार मंगल सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम में विकलांगों के योगदान और स्वतंत्रत भारत में विकलांगों की उपेक्षा प्रोफार्मा भी बांटे। वहां सुश्री सारिका को सराहना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। जिलाधीश श्री कमलदीप सिंह ने भी समारोह में शामिल होकर इसकी गरिमा बढ़ाई.