सामाजिक

यतीश ने तोड़ दिया नेपाल के अनंता के सी का विश्व रिकॉर्ड

9 जनवरी 2019 दिन के 10 बजकर 30 मिनट को जिला लखीमपुर खीरी के ग्राम रेहरीया निवासी यतीश चन्द्र शुक्ल ने “लॉन्गेस्ट स्पीच मैराथन” के अनंता के सी के 90 घंटे 2 मिनट के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा और 10 जनवरी की प्रातः 106 घंटे का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। यतीश ने यह विश्व रिकॉर्ड गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए बनाया । भारत माता की जयघोष के साथ ही यतीश चन्द्र शुक्ल ने नेपाल के कै सी अनंता का सबसे लंबे भाषण का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस रिकॉर्ड के टूटते ही यतीश के नाम अब तीन विश्व रिकॉर्ड हो गए हैं। गोरखपुर में सबसे लंबे समय तक 148 घंटे लेक्चर देने का रिकॉर्ड, गोला गोकर्णनाथ में सबसे लंबे समय तक 123 घंटे सास्वर पढ़ने का रिकॉर्ड और लखीमपुर खीरी में सबसे लंबे समय 106 घंटे 3 मिनट और 6 सेकंड तक बिना पढ़े भाषण देने का रिकॉर्ड।
छात्र-छात्राओं और अध्यापक अध्यापिका और गणमान्य नागरिकों से खचाखच भरे कृष्णा मैरिज लॉन में जैसे ही यतीश ने अपना रिकॉर्ड तोड़ा वैसे ही जश्न का माहौल हो गया भारत माता की जय घोष और मातरम वंदे मातरम की जय घोष ने वातावरण में ऊर्जा भर दी।
,
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से आए जज राकेश वैद्य के साथ स्वयं उपस्थित रहे और रिकॉर्ड सर्टिफिकेट यतीश को दिया। रिकॉर्ड बनते ही माता जी कपिलश फाउंडेशन की संस्थापिका लक्ष्मी खरे ने यतीश को रोली टीका लगाकर और हार पहनाकर उनका स्वागत किया और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया ।
(रिपोर्ट @शिप्रा खरे)

शिप्रा खरे

नाम:- शिप्रा खरे शुक्ला पिता :- स्वर्गीय कपिल देव खरे माता :- श्रीमती लक्ष्मी खरे शिक्षा :- एम.एस.सी,एम.ए, बी.एड, एम.बी.ए लेखन विधाएं:- कहानी /कविता/ गजल/ आलेख/ बाल साहित्य साहित्यिक उपलब्धियाँ :- साहित्यिक समीर दस्तक सहित अन्य पत्रिकाओं में रचनायें प्रकाशित, 10 साझा काव्य संग्रह(hindi aur english dono mein ) #छोटा सा भावुक मेरा मन कुछ ना कुछ उकेरा ही करता है पन्नों पर आप मुझे मेरे ब्लाग पर भी पढ़ सकते हैं shipradkhare.blogspot.com ई-मेल - shipradkhare@gmail.com