समाचार

इंद्रप्रस्थ साहित्य भारती का राजघाट पर धरना।

साहित्य भारती का राजघाट पर धरना
–———————————-नई दिल्ली 27 फरवरी।दिल्ली की प्रमुख साहित्यिक संस्था “इंद्रप्रस्थ साहित्य भारती ” ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए कायराना आतंकी हमले को लेकर छद्म बुद्धिजीवियों एवं कलाकारों द्वारा दिए गए देशविरोधी वक्‍तव्‍यों के विरोध में राजघाट (दिल्ली) पर धरने का आयोजन किया।
इसकी अध्‍यक्षता इंद्रप्रस्थ साहित्य भारती के अध्‍यक्ष डॉ. रामशरण गौड़ ने की।
प्रारंभ में हुतात्‍मा वीर सैनिकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद वक्‍ताओं ने अपने संबोधन में नवजोत सिंह सिद्धू, कमल हासन जैसे छद्म बुद्धिजीवियों एवं कलाकारों द्वारा दिए गए देशविरोधी वक्‍तव्‍यों की जमकर भर्त्‍सना की। कार्यक्रम में एक प्रस्‍ताव पारित कर सरकार एवं समाज से ऐसे देशद्रोही बुद्धिजीवियों व कलाकारों का बहिष्‍कार करने का आह्वान किया गया।
इंद्रप्रस्थ साहित्य भारती के अध्‍यक्ष डॉ. रामशरण गौड़ ने कहा कि एक तरफ हमारे जवान अपना सर्वस्‍व दांव पर लगाकर राष्‍ट्ररक्षा में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर, कुछ कथित बुद्धिजीवी व कलाकार देश व समाज को तोड़ने में लगे हैं। इनकी सोच है कि किसी भी कीमत पर धन बटोरे जाएं, भले ही राष्‍ट्र नष्‍ट हो जाए। आज देश को ऐसे देशद्रोही बुद्धिजीवियों के विरोध में खड़े होने और बोलने की आवश्‍यकता है।
वरिष्‍ठ साहित्‍यकार डॉ. कमलकिशोर गोयनका,
हिंदी साहित्‍य सम्मेलन के अध्‍यक्ष महेश शर्मा, मंगल विमर्श पत्रिका के संपादक ओमीश पोरुथी, इंद्रप्रस्थ साहित्य भारती के संरक्षक मुन्नालाल जैन, उपाध्‍यक्ष बिनोद बब्‍बर, केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल आर्य, प्रख्यात साहित्‍यकार,कवयित्री, डॉ पूनम माटिया,सहित अनेक साहित्यकारो ने विचार व्यक्त किये।
धरने पर साहित्यकार जय सिंह आर्य, डॉ. राजेंद्र राजा, उमाकांत खोभालकर, अशोक ज्‍योति, , डॉ. जितेंद्र कालरा, तेजपाल धामा, डॉ.वेदप्रकाश नृत्‍यगोपाल, संजीव सिन्‍हा , शांति स्याल , भुवनेश सिंघल
वीर सैन जैन सरल , श्रीमती सुनीता बुग्गा , जगदीश प्रसाद, जी.पी. शर्मा , जगदीश भारद्वाज जी, अखिलेश जी, अक्षय , रसिक गुप्ता , रमाकांत पूनम सहित बड़ी संख्‍या में साहित्‍यकार, बुद्धिजीवी एवं कलाकार उपस्‍थित थे।
धरने का संचालन इंद्रप्रस्‍थ साहित्‍य भारती के संगठन मंत्री प्रवीण आर्य ने तथा धन्‍यवाद ज्ञापन महामंत्री मनोज शर्मा ने किया।
******
शम्भू पंवार
ब्यूरो चीफ
ट्रू मीडिया,दिल्ली
8058444460

शम्भू पंवार

ब्यूरो चीफ ट्रू मीडिया, दिल्ली चिड़ावा, 8058444460 Panwar.shambhu@gmail.com