समाचार

शालू मिश्रा का “अचीवर्स अवार्ड” के लिए हुआ चयन

नोहर के वरिष्ठ पत्रकार विद्याधर जी मिश्रा की सुपुत्री युवा साहित्यकार शालू मिश्रा को आमिर वर्ल्ड अचीवर्स अवार्ड के लिए चुना गया है।
शालू ने बहुत कम समय में अपनी एक अनूठी पहचान बना ली है।
इनकी जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है ।

आमिर सत्य फाउंडेशन इंडिया द्वारा सिरसा में 24 मार्च को होने वाले समारोह​ में शालू मिश्रा​ सहित अलग – अलग क्षेत्रो में उत्कृष्ट सेवा कार्य करने वाली देश विदेश की 101 शख्सियतों को पुरस्कार से नवाजा जाएगा इनमें समाज सेवा, साहित्य, शिक्षा,पत्रकारिता सहित विभिन्न सेवा क्षेत्रों के माध्यम से सेवा को समर्पित करीब 1500 लोगों ने देश भर से आवेदन किए थे।
उनके कागजात विकल्पों की जांच पड़ताल के बाद 101 प्रतिभाओं को इस अवार्ड के लिए चुना गया है। चयनित लोगों को संस्था की चेयर पर्सन अमन लवली मोंगा द्वारा 24 मार्च को सिरसा की पावन धरती पर OHM सिने गार्डन में होने वाले समारोह में पहुंचने का निमंत्रण दिया गया है ।
शालू के मुताबिक देश भर की महान प्रतिभाओं में चुना जाना उनके लिए बजे ही गौरव की बात है। अब तक इनको छोटे-बड़े कई अवार्ड मिल चुके हैं । एवं कुछ दिन पहले तृतीय श्रेणी सरकारी अध्यापिका के पद पर भी इनका चयन हुआ है ।

*इनकी बहुत सी रचनाएं भारत के 12 से अधिक राज्यों में राजस्थान, यूपी,एमपी, उत्तराखंड,बिहार,हरियाणा,दिल्ली, पंजाब, असम, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, जय विजय पत्रिका (लखनऊ), डिप्रेस्ड पत्रिका (मथुरा), हम हिन्दुस्तानी, न्यूयॉर्क (अमेरिका), साहित्य दर्पण पत्रिका (दुबई) में तीन बार, लोकचिंतन पत्रिका (बिहार), साहित्यपीडिया पत्रिका, सरस्वती सुमन (देहरादून), मरुगंगा पत्रिका, एवं राजस्थान के विभिन्न जिले की विभिन्न राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में 400 बार से ज्यादा प्रकाशित हो चुकी है।

ये मिले है अब तक शालू को​ सम्मान –
1.* साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा सृजन श्रेष्ठ रचना एवं रचनाकार का सम्मान

2.* “साहित्य अर्पण” द्वारा “दुबई हिंदी साहित्यिक एक पहल”के द्वारा श्रेष्ठ रचना हेतु सम्मान

3.* मरुगंगा पत्रिका द्वारा नवम्बर माह में श्रेष्ठ कविता रचनाकार का सम्मान

4.* राजस्थान से और वो भी जिला हनुमानगढ से मेरी कविता को चतुर्थ स्थान प्राप्त हुआ।
“साहित्यपीडिया” द्वारा आयोजित​ काव्य​ प्रतियोगिता में भारत के 509 कवि- कवयित्रियों​ की रचनाएँ पहुँची जिनके बीच लोकप्रिय हुई कविता

5.*साहित्य संगम संस्थान द्वारा श्रेष्ठ टिप्पणी कार का सम्मान प्रदत

6.*ब्राह्मण युवा मंडल (नोहर) द्वारा युवा कवयित्री को साहित्य लेखन हेतु पुरस्कृत किया गया।

7.*70 वे गणतंत्र दिवस पर उपखंड प्रशासन नोहर द्वारा युवा साहित्यकार का पुरस्कार

8.राष्ट्रीय संस्था ” प्यारी बहना “के द्वारा सम्भाग स्तरीय सम्मान समारोह में भारतीय महिला गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया

9.* अमीर सत्य फाउंडेशन के द्वारा देश प्रदेश की 101 प्रतिभाओं के लिए आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान समारोह में भी 24 मार्च को सम्मानित किया जायेगा ।