समाचार

डॉ मीनाक्षी सक्सेना अमीर वर्ड अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित

डॉक्टर मीनाक्षी सक्सेना अमीर वर्डअचीवर्स अवार्ड से सम्मानित
—————–/—————
नई दिल्ली। 26 मार्च।अमीर सत्या फाउंडेशन सिरसा (हरियाणा) ने महक गार्डन में आयोजित अवार्ड समारोह में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति नाम साहित्यकार, लेखक, शिक्षाविद डॉक्टर मीनाक्षी सक्सेना “कहकशाँ” (नई दिल्ली) को साहित्यिक क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।
सत्या फाउंडेशन की प्रमुख अमन लवली मूंगा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी, एवं विशिष्ट अतिथि बॉलीवुड कलाकार गिरिजा शंकर ने डॉ मीनाक्षी सक्सेना “कहकशाँ” को *अमीर वर्ड अचीवर्स अवार्ड*से नवाजा ।
स्मर्ण रहे डॉ सक्सेना को हाल ही में शान ए हिंदुस्तान अवॉर्ड , व सहभागिता सम्मान से भी सम्मानित किया गया था।तथा सितंबर 2018 में मॉरीशस में आयोजित विश्व हिंदू सम्मेलन में परिकल्पना सम्मान से नवाजा जा चुका है ।देश के साहित्य जगत में अपनी एक विशिष्ठ पहचान रखने वाली डॉक्टर मीनाक्षी सक्सेना के एक दर्जन संग्रह प्रकाशित हो चुके हैं। कुछ प्रकाशित होने वाले हैं। आप सामाजिक सरोकारों में अपनी महती भूमिका निभाती है ।अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़े हैं ।
इस अवसर पर समारोह में देश के विभिन्न राज्यों से आए विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 101 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया ।
समारोह के अंत में भेरो सिंह राजपुरोहित (यूथ वर्ड)ने आभार व्यक्त किया।

फ़ोटो —1

शम्भू पंवार
ब्यूरो चीफ
ट्रू मीडिया,नई दिल्ली
चिड़ावा।
8058444460
Panwar.shambhu@gmail.com

शम्भू पंवार

ब्यूरो चीफ ट्रू मीडिया, दिल्ली चिड़ावा, 8058444460 Panwar.shambhu@gmail.com