समाचार

शिक्षा एवं साहित्य की राष्ट्रीय शख्सियत डॉ सीमा शर्मा सम्मानित

नई दिल्ली। 31 अगस्त (शम्भू पंवार) मुख़्यमंत्री सक्षम योजना के अंतर्गत फरीदाबाद जिले में उत्कृष्ट कार्य करने पर डाइट पाली में कार्यरत प्रिंसिपल डॉक्टर सीमा शर्मा को  सम्मानित किया गया । जिला प्रशासन व जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला उपायुक्त धर्मेंद्र कुमार, एसडीएम सत्यवीर सिंह मान, नगराधीश बलीना ने  सक्षम योजना के अंतर्गत जिले को सक्षम घोषित करने में उल्लेखनीय कार्य करने पर प्रिंसिपल डॉ सीमा शर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया ।
उल्लेखनीय है कि डॉ सीमा शर्मा  को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर पूर्व में भी सम्मानित किया जा चुका है ।जिनमे मुख्यतः राष्ट्रीय स्तर पर indians great leader 2018, राज्य स्तर पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षा पुरस्कार,मुख़्यमंत्री शिक्षा दीक्षा योजना में 2 बार राज्य स्तर पर रजत पदक सहित अनेक पुरस्कार मिल चुके है।
डॉ शर्मा शिक्षा के साथ साथ ख्यातिनाम साहित्यकार एवं लेखक भी है। साहित्य के क्षेत्र में भी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सम्मानित किया गया है। जिनमे अनुराधा प्रकाशन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट हिंदी सेवा सम्मान,प्रतिमा रक्षा समिति द्वारा “इंट्रीगल हुमनीजम व एम्पोवेरेड वुमन पुरस्कार”,आगमन ग्रुप द्वारा आगमन गौरव सम्मान,मांडवी प्रकाशन के साहित्य सृजन सम्मान सहित कई पुरस्कारों से नवाजा गया है।
डॉ सीमा शर्मा ने अपनी योग्यता के बल पर देश – विदेश में भी अपनी पहचान बना चुकी है। डॉ शर्मा को गत वर्ष उच्च शिक्षा पर अपना पेपर प्रजेंट करने के लिए “ओश यूनिवर्सिटी किर्गिस्तान ” द्वारा आमंत्रित किया जाना उनकी प्रभावी कार्य शेली को दर्शाता है। डॉ शर्मा के लेख व कविताएं देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में  प्रकाशित होते है। आप अंतरराष्ट्रीय जर्नल ग्लोबल पीस की सह संपादिका होने के साथ साथ स्वयं ने भी पुस्तकें लिखी है।  डॉ सीमा शर्मा के सम्मान पर पाली डाइट के शिक्षकों एवं साहित्य जगत की नामचीन हस्तियों ने उन्हें बधाई दी है।