समाचार

शालीमार गार्डन काव्योत्सव हुआ संपन्न

समाधान शक्ति सामाजिक संस्था,शालीमार गार्डन,साहिबाबाद के तत्वावधान में 17 सितम्बर, 2019 को  माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 69वें जन्मदिवस पर “शालीमार गार्डन काव्योत्सव” का आयोजन गायत्री भवन, साहिबाबाद में कवि विनोद यादव के संयोजन में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। स्थानीय भाजपा नेता पप्पू पहलवान व सांसद प्रतिनिधि संजीव शर्मा का इस कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा। देश के प्रतिष्ठित 6 कवियों ने अपने सुंदर काव्यपाठ से लगभग ढ़ाई घण्टे तक सैकड़ों श्रोताओं को मन्त्रमुग्ध कर बांधे रखा। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि राम चरण सिंह साथी जी ने की। कार्यक्रम का प्रारम्भ प्रांगण में उपस्थित अनेक माननीय श्रोताओं व मंच के द्वारा माँ शारदे को दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर हुआ। तत्पश्चात कवियों व मुख्य अतिथि श्री पप्पू पहलवान, श्री संजीव शर्मा और ट्रू मीडिया ग्रुप के संस्थापक श्री ओमप्रकाश प्रजापति जी का शॉल ओढ़ाकर  व पुष्पहार पहना कर स्वागत हुआ।

तत्पश्चात सुप्रसिद्ध कवयित्री श्रीमती “नन्दिनी हर्ष” ने सुमधुर स्वर में सरस्वती वन्दना प्रस्तुत करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फिर सभी गुणी कविजनो ने शानदार काव्यपाठ कर माहौल को आनंदित किया। पहले गुरुग्राम से आये कवि श्री राहुल शेष ने अपने अद्भुत दोहों से सबका मन मोहकर सुंदर आगाज़ किया, फिर शालीमार गार्डन निवासी कवयित्री नन्दिनी हर्ष ने अपने देश भक्ति व  प्रेम श्रृंगार के ग़ज़ल से श्रोताओं को ख़ूब आनन्दित किया, तत्पश्चात हास्य व्यंग्य  के मशहूर कवि श्री शैल भदावरी जी ने अपनी हास्य रचनाओं से सभी को हँसा-हँसा कर लोटपोट कर दिया। कार्यक्रम के संयोजक शालीमार गार्डन निवासी कवि श्री विनोद यादव ने अपने मुक्तकों एवं ग़ज़लों से ख़ूब वाहवाही बटोरी फिर मैनपुरी से आये युवा अग्निधर्मा कवि श्री मनोज चौहान जी ने देशभक्ति कविताओं से पूरे सदन को जोश से ओतप्रोत कर दिया, भारत माता की जय के जयघोषों से पूरा सदन गूँज उठा। कार्यक्रम के अंत में अध्यक्ष श्री रामचरण सिंह साथी जी ने हास्य, संजीदा, सीखप्रद रचनाओं से सभी को भाव-विभोर कर दिया। कार्यक्रम का खूबसूरत संचालन कवि विनोद यादव जी ने किया। इस मौके पर कवयित्री बबली सिन्हा, कवि भूपेंद्र राघव समेत अन्य साहित्यकार मौजूद रहे | अंत मे संसद प्रतिनिधि संजीव शर्मा जी ने सबका आभार प्रकट किया और सबने केक काटकर मोदी जी का जन्मदिवस बड़े उत्साह व उमंग के साथ मनाया।