समाचार

संगोष्ठी में विश्वशांति विषय पर गहन चिंतन

आगरा | न्यू बाल भारती पब्लिक स्कूल,ट्रांस यमुना कॉलोनी (आगरा) में विश्व शांति मानव सेवा समिति (रजि0) के तत्वावधान में विश्वशांति व सामाजिक जागरूकता अभियान हेतु विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें सभी  स्वयंसेवकों  ने अपने-अपने विचार रखें । कार्यक्रम का संचालन जय किशन सिंह एकलव्य द्वारा किया गया ।
विश्व शांति मानव सेवा समिति की महिला मोर्चा अध्यक्ष एकता जैन के द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का विचार रखा गया इसके लिए संस्था ने अग्रिम रणनीति तैयार की साथ ही समाजसेवी सुखदेव वर्मा  संस्था के संरक्षक  द्वारा बताया गया कि शिक्षा सफलता की वह कुंजी है जिससे प्रत्येक तिजोरी का ताला खोला जा सकता है, उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए अपने वक्तव्य में शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए अपनी नीति बतायी। कार्यक्रम में उपस्थित संस्था के सभी सदस्यों ने सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए संकल्प लिया और पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, शैक्षिक जागरूकता अभियान, स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रमों पर अभियान चलाने का प्रण लिया ।
साथ ही संस्था के सदस्यों द्वारा नए सदस्यों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया।
 उन्हें आगे के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई कार्यक्रम में राजेश कुमार कोषाध्यक्ष विमल कुमार लोधी संगठन महामंत्री राकेश कुमार उपाध्यक्ष, अनीता देवी, मुकेश कुमार ऋषि वर्मा, अवधेश कुमार निषाद मंझवार, पिंकेश वर्मा, उपसचिव मोहर सिंह, राजू गोला, शशि स्वरूप, ऊषा बघेल, उमेंद्र राजपूत , कोमल बघेल, किशन सिंह कुशवाह, हिरदेश कुमार सचिन शर्मा, सलमान मंसूरी, बॉबी निषाद, देवेंद्र निषाद,  राखी बघेल, प्रवीण कुमार सैनी आदि लोग उपस्थित रहे।
— मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111