समाचार

लॉक डाउन के बावजूद अंतस् की गोष्ठियों का क्रम बरक़रार

‘लॉकडाउन के दौर में जब भौतिक रूप से मिलना दुष्कर है तब अन्तस् की गोष्ठियों का अनवरत जारी रहना अत्यन्त सुखद अनुभव है’-अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रसिद्द कवि-शायर आदेश त्यागी ने अंतस् को नये आयाम और नयी ऊँचाइयाँ छूने के लिये बधाई देते हुआ कहा।
सभी को ज्ञात हो कि अंतस् की दसवीं काव्य-गोष्ठी का अतिसफल आयोजन 31 मई रविवार को वाहट्सप के अंतस्-साहित्यिक परिचर्चा समूह में हुआ
ऑनलाइन होने वाला यह तीसरा आयोजन था जो कवि सम्मेलन के रूप में पहले से अधिक नवीन प्रयोगों के साथ हुआ। ऑडियो और काव्य रचनाओं के शब्द –स्वरुप के साथ-साथ ऑडियो के दृश्य रूप यानी विडियो भी शामिल किये गए जो अब सभी को संस्था के यू ट्यूब चैनल (Antas mail) पर उपलब्ध रहेंगे। गोष्ठी का संयोजन संस्था की अध्यक्ष पूनम माटिया और संरक्षक नरेश माटिया ने किया।
मुख्य अतिथि फालना, राजस्थान से प्रसिद्द कवयित्री कविता किरण और अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में अनुव्रत समिति की मंत्री कुसुम लुनिया की उपस्थिति रही। ऑस्ट्रेलिया से प्रगीत कुँअर, भावना कुँअर और चेन्नई से मंजू रुस्तगी विशिष्ट अतिथि रहे। सान्निध्य रहा उत्तरप्रदेश से राम आसरे गोयल तथा राजस्थान से सुरेन्द्र कुमार शर्मा का। अंतरराष्ट्रीय सचिव-अंतस्, जापान से रमा शर्मा भी बतौर विशिष्ट अतिथि गोष्ठी में सक्रीय रहीं।
सुन्दर, सुगठित, सुरुचिपूर्ण संचालन पूनम माटिया ने किया तथा संस्था की ओर से मशहूर शायर व् साहित्यकार सर्वेश चंदौसवी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
स्वागत-उद्बोधन संस्था की वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंजू जैन और प्रचार सन्देश प्रचार-सचिव कामना मिश्रा द्वारा देने के बाद मधुर स्वर में सरस्वती वंदना अलीगढ़ की ममता वार्ष्णेय ने की।
उपरोक्त उल्लिखित के अतिरिक्त ग़ाज़ियाबाद से तूलिका सेठ और डी पी सिंह तथा देश की राजधानी दिल्ली से दुर्गेश अवस्थी , राम लोचन, दास आरुही आनंद. सरिता गुप्ता, सुरेश भारती, मीना शर्मा, अंजू अग्रवाल और सुशीला श्रीवास्तव ने रोचक काव्य पाठ किया।