समाचार

राष्ट्रीय आंचलिक साहित्य संस्थान के महाराष्ट्र इकाई का भव्य उदघाटन

भारत की साहित्यिक राष्ट्रीय संस्था राष्ट्रीय आंचलिक साहित्य संस्थान का महाराष्ट्र इकाई का उद्घाटन समारोह में संस्था के सभी सम्मानित पदाधिकारी उपस्थित हुए जिसमें महाराष्ट्र की अध्यक्ष निक्की शर्मा ‘रश्मि’ के द्वारा पूरी व्यवस्था की गई तथा उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष संस्थापक नवलपाल प्रभाकर ‘दिनकर’ के कर कमलों द्वारा हुआ। संस्था के राष्ट्रीय महासचिव रूपेश कुमार के अथक प्रयास से यह सभंव हुआ। मुख्य अतिथि नेपाल से डॉ श्वेता दिप्ती जी ने शुभकामनाएं दी एवं अपनी रचना से सभी का मन मोह लिया। संस्था के सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे।महाराष्ट्र इकाई में निक्की शर्मा ‘रश्मि’ को अध्यक्ष पद के लिए वहीं शम्भू पंवार को उपाध्यक्ष का पदभार सौपा गया। मुम्बई के साहित्यकार एवं अभिनेता लोकनाथ तिवारी अनगढ़ जी को सलाहकार एवं समीक्षक का कार्यभार सौपा गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से शुरु हुआ जिसे अमरेंद्र कुमार जी एवं विभा जी ने गाया।संचालन अनुजा एवं अंशुपाल ने किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नवल प्रभाकर ‘दिनकर’, राष्ट्रीय महासचिव रूपेश कुमार के साथ संस्था के सभी गणमान्य साहित्यकार अनुजा ‘मनु’ , प्रिया सिंह, अंशु पाल ‘अमृता’, डॉ विजय लक्ष्मी’अनु’ , बबिता सिंह, रूपा वात्सायन, नीरू विष्णु ‘नीरा’, पूनम कुमारी भी उपस्थित रहकर शुभकामनाएं दी और सुंदर काव्यपाठ से समां बांधा।