समाचार

यूरोप की संस्था ने वरिष्ठ पत्रकार डॉ. शम्भू पंवार को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा

नई दिल्ली 19 नवम्बर। तीन दशक से अधिक समय से अपनी निर्भीक लेखनी से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ठ पहचान कायम करने वाले ट्रू मीडिया,नई दिल्ली के ब्यूरो चीफ वरिष्ठ पत्रकार व लेखक,व विचारक  डॉ.शम्भू पंवार  को  यूरोप की संस्था” यूरोपीय रोमन अध्ययन और अनुसंधान संस्थान, बेलग्रेड (सर्बिया गणराज्य)” ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से अलंकृत किया है।
          वरिष्ठ पत्रकार व लेखक,व विचारक डॉ.शम्भू पंवार,(चिड़ावा) नई दिल्ली को यूरोप की संस्था यूरोपीय रोमन अध्ययन और अनुसंधान संस्थान, के चैयरमेन डॉ.बज राम हालिटी ने बोर्ड की स्वीकृति से मानवता और मानव अधिकारों मे डॉक्टरेट की मानद उपाधि से संम्मानित किया है।
   डॉ.पंवार महात्मा गाँधी पीस फाउंडेशन,नेपाल,विश्व संवाद परिषद,व धरा धाम इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय एम्बेसडर है।तथा संत गाडगे विश्वकल्याण सिद्ध पीठ हरिद्वार के आजीवन संरक्षक व राष्ट्रीय शिक्षक संचेतना के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता है।डॉ.शम्भू पंवार 20 वर्ष से समाज सेवा के क्षेत्र में मुख्य:  दलित व वंचित वर्ग के उत्थान व विकास, विकलांग कल्याण,बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ,स्वच्छता अभियान के क्षेत्र में  महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है। तथा पर्यावरण के क्षेत्र में भी इनका योगदान उल्लेखनीय  है। डॉ.पंवार को पत्रकारिता, लेखन,साहित्य,व मानवाधिकारों  व सामाजिक सरोकारों में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक बार सम्मानित किया जा चुका है।