समाचार

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पद्मश्री दीपा मलिक काशी पहुंची

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई जी एवं पूर्व भारतीय कप्तान पद्मश्री अजीत वाडेकर जी की स्मृति में आयोजित *अटल-अजीत मेमोरियल ट्रॉफी T-20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता* में भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय एथलीट और खेल रत्न व अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित पद्मश्री दीपा मलिक़ जी आज शाम बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुँची । हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ संजय चौरसिया, महासचिव डॉ उत्तम ओझा, संयोजक सुमित सिंह, मीडिया प्रभारी डॉ मनोज तिवारी जी ने उनका स्वागत किया । अपने स्वागत से प्रफुल्लित दीपा मलिक जी ने कहा कि वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा दिव्यांगों के लिए जो कार्य किया जा रहा है वह कार्य अनुकरणीय है। उसी श्रृंखला में दिव्यांगों का उत्साहवर्धन और मनोबल बढ़ाने के लिए काशी आई हुँ। काशी आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, वाराणसी काफी बदला सा लग रहा है। आज की काशी में नई काशी का जो आनंद आ रहा है उसे मैं व्यक्त नहीं कर सकती।
ज्ञात हो कि दीपा मलिक 2 दिन वाराणसी में रहेंगी तथा वह बाबा विश्वनाथ जी के दर्शन व गंगा आरती में सम्मिलित होंगी। वे दिव्यांगों के लिए आयोजित होने वाले नेशनल T- 20 क्रिकेट मैच के उद्घाटन एवं समापन समारोह में रहेंगी। यह मैच उत्तर प्रदेश के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एमपी थीयटर ग्राउंड पर 25 दिसंबर को खेला जाएगा ।
जिसमें भाग लेने के लिए नार्थ इंडिया और ईस्ट इंडिया की टीम पहले से वाराणसी पहुंच चुकी है। दिव्यांगों की यह प्रतिष्ठापूर्ण प्रतियोगिता पिछले 3 वर्षों से लगातार वाराणसी में आयोजित की जाती रही है।

डॉ. मनोज कुमार तिवारी

वरिष्ठ परामर्शदाता ए आर टी सेंटर, एस एस हॉस्पिटल आई एम एस, बीएचयू वाराणसी