समाचार

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटन

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली के तत्वावधान में संस्थान की हिमाचल प्रदेश इकाई का उद्घाटन समारोह 06 जनवरी 2021 बुधवार सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक भव्य आनलाइन छंदोत्सव के रूप में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम अध्यक्ष आद. आचार्य प्रवर डॉ वागीश शर्मा मुंबई आप राष्ट्रीय-अन्तरराष्ट्रीय स्तर के ख्यातिप्राप्त वक्ता, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ गंगा प्रसाद शर्मा जी, विशिष्ट अतिथि युगल दम्पती आद. हंसराज डोगरा जी व आद. सरोज कुमारी जी, संस्थान के महागुरुदेव डॉ राकेश सक्सेना जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष आ राजवीर सिंह मंत्र जी के कर कमलों से संपन्न हुआ।इसमें राजीव डोगरा को हिमाचल का अध्यक्ष,अमित डोगरा को सचिव, प्रीति शर्मा असीम को पंच परमेश्वरी,विभा शर्मा रीन को अलंकारकर्ता तथा राज शर्मा को मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गए।साहित्य संगम संस्थान में अपनी चौदह्वीं प्रदेश इकाई का उद्धाटन समारोह आयोजित किया है। यह एक ऐसा भव्य छंदोत्सव कार्यक्रम रहा, जिसमें में देश के विविध प्रांतों, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, असम, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, राजस्थान, हिमाचल, उड़ीसा छत्तीसगढ़, गुजरात और अन्य कई राज्यों से करीब सौ साहित्यकारों ने भाग लिया तथा राष्ट्रीय कवियों में ख्याति प्राप्त कई ऐसे जाने-माने साहित्यकारों का भी पदार्पण इलेक्ट्रॉनिक हिंदी साहित्य के इतिहास में कीर्तिमान बना गया।
— राजीव डोगरा ‘विमल’

*डॉ. राजीव डोगरा

भाषा अध्यापक गवर्नमेंट हाई स्कूल, ठाकुरद्वारा कांगड़ा हिमाचल प्रदेश Email- Rajivdogra1@gmail.com M- 9876777233