समाचार

फरवरी में नेशनल साइकॉलजी ओलंपियाड 2021आयोजित होगा

आज नई सुबह मानसिक स्वास्थ्य एवं व्यवहार विज्ञान संस्थान वाराणसी में प्रमुख मनोवैज्ञानिकों की एक बैठक की गई जिसमें *नेशनल साइकोलॉजी ओलम्पियाड 2021* के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई यह ओलम्पियाड 28 फरवरी 2021 को संपन्न होगी। ओलम्पियाड में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी को नगद, ट्रॉफी, अंगवस्त्रम एवं प्रमाण- पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा तथा 10 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा।
इस नेशनल साइकॉलजी ओलंपियाड को दो स्तरों पर कराया जाएगा, एक स्नातक मनोविज्ञान छात्रों के लिए तथा दूसरा परास्नातक मनोविज्ञान छात्रों के लिए होगा। पुरस्कार वितरण समारोह 10 मार्च 2021 को आयोजित किया जाना सुनिश्चित हुआ है। जल्दी ही एक दूसरी बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें ओलंपियाड के सफल आयोजन के लिए ऑर्गेनाइजिंग कमेटी, एडवाइजरी कमेटी तथा वॉलिंटियर्स के नाम तय किए जाएंगे।
बैठक में मुख्य रूप से प्रख्यात मनोचिकित्सक एवं नई सुबह संस्था के संस्थापक डॉ अजय तिवारी, डॉ मनोज कुमार तिवारी, वरिष्ठ परामर्शदाता एआरटी सेंटर, एसएस हॉस्पिटल आईएमएस, बीएचयू, वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक प्रशांत तिवारी, पायल श्रीवास्तव, उत्कर्ष श्रीवास्तव, अमरजीत सिंह, सोनी सिंह, प्रतिमा श्वेता मिश्रा, सरोज श्रीवास्तव, धर्मेंद्र सिंह एवं अन्य ने भाग लिया। बैठक का संचालन पायल श्रीवास्तव तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रशांत तिवारी ने किया।

डॉ. मनोज कुमार तिवारी

वरिष्ठ परामर्शदाता ए आर टी सेंटर, एस एस हॉस्पिटल आई एम एस, बीएचयू वाराणसी