समाचार

साहित्यिक एवं सांस्कृतिक उत्थान मंच कोरबा द्वारा काव्यगोष्ठी का आयोजन

मानव कल्याण एवं सामाजिक विकास संगठन छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में साहित्यिक मंच : कोरबा द्वारा नव वर्ष व विश्व हिन्दी दिवस के उपलक्ष में दिन रविवार दिनांक १०.०१.२०२१ को आनलाइन काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के साथ साथ कोरबा अंचल के विभिन्न क्षेत्रों से साहित्यकार शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में प्रख्यात कवि एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री दिग्विजय सिंह तोमर जी शामिल रहे, मानव कल्याण एवं सामाजिक विकास संगठन, छत्तीसगढ़ के संस्थापक तथा अध्यक्ष श्री उमेश पांडे जी, प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती आशा पांडे जी, विशिष्ट अतिथि के रूप में कवयित्री एवं गायिका श्रीमती पुनम दुबे जी शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

कोरबा कार्यकारिणी समिति के तहत साहित्यिक एवं सांस्कृतिक उत्थान मंच, कोरबा ईकाई के अध्यक्ष श्री देवब्रत देव जी, उपाध्यक्ष श्री योगेश राजवाड़े जी तथा सचिव श्रीमती गीतिका पटेल जी शामिल रहे। कार्यक्रम के प्रतिभागी के रूप में श्रीमती लता शर्मा जी, “आरो” छत्तीसगढ़ी साहित्य कला मंच, पाली के अध्यक्ष श्री अनुज छत्तीसगढ़ीया जी, “आरो” छत्तीसगढ़ी साहित्य कला मंच, पाली के उपाध्यक्ष श्री मुकेश ऊइके मयारू जी, श्री मनोज मन जी, “आरो” छत्तीसगढ़ी साहित्य कला मंच, पाली के सचिव श्री भागबली उईके जी, सम्मिलित होकर कार्यक्रम की खूबसूरती पर चार चाँद बिखेर दिए। कार्यक्रम का प्रारम्भ श्री देवव्रत देव जी के मधुर वाणी द्वारा सरस्वती वंदना से हुआ। समस्त प्रतिभागियों ने अपनी मधुर वाणी में खूबसूरत रचनाएँ प्रस्तुत की जो कि आंचलिक विविधता को भी दर्शा रहे थे। सभी ने अपने अद्भुत हुनर का प्रदर्शन करते हुए पटल को महकता हुआ गुलिस्तां बना दिया। प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती आशा उमेश पाण्डेय जी की मोहक वाणी में खूबसूरत गीत भी सुनने को मिला। कार्यक्रम की अध्यक्षता के साथ साथ समापन की घोषणा भी श्री उमेश पांडे जी के द्वारा हुई।

कार्यक्रम के कुशल समापन के लिए हम सभी को सादर अभिवादन समर्पित करते हैं।

गीतिका पटेल "गीत"

बिलासपुर (छत्तीसगढ़)