संस्मरण

लोग

कुछ तो लोग कहेंगे…..लोगों का काम है कहना…….!!!
आज सुबह एक फ़्रेंड से बात हुई, उसने बोला तेरे वट्सऐप स्टेट्स में तेरे आर्टिकल देख कर बोर हो गये हें,वह बोला तूने क्या अख़बार ख़रीद रखे हें जो हर अख़बार में छपती है,थोड़ी देर बाद एक सहेली से बात हुए,उसने पूछा और मिली अब किस विषय पर लिख रही है,में बोली लोग परेशान हें मेरे आर्टिकल छपने से,वो भी यही बोली उसको भी कोई कह रहा था कि मिली के कॉंटैक्ट्स हें जो मिली के इतने आर्टिकल पब्लिश होते हें,में बोली हें ना मेरे पापा के कॉंटैक्ट्स तभी तो भेजती हूँ,तभी तो छपती हूँ,फिर थोड़ी देर बाद एक और सहेली से बात हुईं,उसे अपनी बात बताई तो वो बोली एक काम कर उन लोगों पर ही आर्टिकल लिख दे जिन्हें इतनी दिक़्क़त हो रही है!अब इस आर्टिकल के माध्यम से में उन लोगों को कहना चाहती हूँ कि जिन्हें भी मेरे आर्टिकल से प्रॉब्लम हे वो मुझे ख़ुशी से वाटसप में ब्लॉक कर सकते हें,मेरा नम्बर डिलीट कर सकते हे, फ़ेसबुक में भी अनफ़्रेंड और अनफोलो कर सकते हें, क्यूँकि यह तो शुरुआत है, मेरी लेखनी अब बंद नहीं होगी!कुछ लोगों की यही दिक़्क़त है कुछ अच्छा काम आप करे तो भी उनको दिक़्क़त होती है,100 में से 5 ही लोग ऐसे होंगे जो आपको मोटिवेट करेंगे!उन लोगों का शुक्रिया जो कला कि कद्र करते हें!मिलते हें अब मेरे आने वाले नए आर्टिकल के साथ!!
धन्यवाद
— डॉक्टर मिली भाटिया आर्टिस्ट

डॉ. मिली भाटिया आर्टिस्ट

रावतभाटा, राजस्थान मो. 9414940513