समाचार

श्रीराम काव्यपाठ  प्रतियोगिता 

राष्ट्रीय कवि संगम उत्तरी दिल्ली प्रांत द्वारा, श्री राम काव्यपाठ  प्रतियोगिता का आयोजन, 16 अक्टूबर 2021 को साईं भवन आदर्श नगर, दिल्ली में किया गया । इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें छः प्रतिभागियों को क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए चुना  गया ।
प्रांतीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान  रोहिणी से आठ वर्षीय रूद्रा शर्मा, द्वितीय स्थान पर अशोक विहार से श्रेया गर्ग और तृतीय स्थान  स्वरूप नगर से दिव्यांशु शुक्ला को प्राप्त हुआ । इसके साथ ही 3 अन्य श्रेष्ठ प्रतिभागी सीमा डोवाल, जागृति शुक्ला एवं प्रिया नेमसिंह को निर्णायक मंडल द्वारा क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया, तथा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप क्रमशः  5100, 3100 और 2100 की नगद राशि प्रसिद्ध समाज सेवी एवं राष्ट्रीय कवि संगम के मुख्य संरक्षक तथा श्री राम काव्य प्रतियोगिता दिल्ली के संयोजक श्री प्रकाश अग्रवाल जी द्वारा प्रदान की गयी ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगदीश मित्तल जी ने  की । मुख्य अतिथि के रूप आदर्श नगर की निगम पार्षद श्रीमति गरिमा गुप्ता जी  कार्यक्रम के समापन तक  उपस्थित रहीं । कार्यक्रम में श्री मनमोहन मित्तल जी [ प्रभारी रा. क. संगम  दिल्ली एवं हरियाणा ]
राष्ट्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री रोशन कंसल जी,  कोषाध्यक्ष श्री ईश्वर मित्तल जी,  राम काव्य प्रतियोगिता के राष्ट्रीय सह संयोजक पी. के. आजाद जी, रा. क. संगम दिल्ली के अध्यक्ष श्री रसिक गुप्ता जी, श्री विनोद शर्मा जी (मीडिया प्रभारी भाजपा) विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । कार्यक्रम में विशेष सहयोग सुशील जिंदल जी का रहा । प्रतियोगिता के निर्णायक-मण्डल में श्रीमति पूनम माटिया जी, श्रीमति कल्पना शुक्ला जी, श्री जितेन्द्र प्रीतम जी, श्री मनोज मिश्रा जी एवं श्री विकास वालिया जी सम्मिलित रहे ।
कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह प्रदान करके तथा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन, रा. क. स. उत्तरी दिल्ली के महामंत्री श्री विनय शुक्ल विनम्र जी ने अपने चिर-परिचित अन्दाज़ में किया । कार्यक्रम में श्रीमति प्रियंका राय जी, के. के. राजस्थानी जी, विजय चौबे जी, निशा जिन्दल जी, उर्मिल गुप्ता जी, सुलेखा अग्रवाल जी, भारती अग्रवाल जी, गोविंद ज्ञानी जी, राकेश गंभीर जी सहित अन्य साहित्यिक  जनों की भी उपस्थिति रही । कार्यक्रम के अन्त में मंजू शाक्य, अध्यक्षा उत्तरी दिल्ली प्रांत द्वारा सभी उपस्थित गणमान्य अतिथियों व प्रतिभागियों का धन्यवाद-ज्ञापन किया गया।

डॉ. पूनम माटिया

डॉ. पूनम माटिया दिलशाद गार्डन , दिल्ली https://www.facebook.com/poonam.matia poonam.matia@gmail.com