समाचार

पूनम माटिया को शान-ए-ग़ज़ल सम्मान

परवाज़-ए-ग़ज़ल समूह के बैनर तले आयोजित काव्य गोष्ठी/विमोचन समारोह में शान ए ग़ज़ल सम्मान से नवाज़ा गया दिल्ली की कवयित्री व शायरा अंतस् संस्था की अध्यक्ष सुश्री पूनम माटिया तथा अन्य कई शायर-शायरात को|
ज्ञात हो कि शनिवार, दिनाँक 13 नवम्बर 2021 को दिल्ली के आई.टी.ओ. स्थित हिंदी भवन में परवाज़-ए-ग़ज़ल समूह के बैनर तले आयोजित काव्य गोष्ठी/विमोचन समारोह अत्यंत गौरवपूर्ण, उल्लासमय एवं सकारात्मक वातावरण में शानदार तरीके से संपन्न हुआ।
दीप प्रज्जवलन एवं माँ वीणा-वादिनी की स्तुति एवं पुष्पार्पण के पश्चात पुस्तक विमोचन समारोह के अंतर्गत परवाज़-ए-ग़ज़ल साझा ग़ज़ल संग्रह (अंक-7 एवं अंक-8), संस्था के अध्यक्ष श्री अजय ‘अज्ञात’ के ग़ज़ल संग्रह ‘हमराह’, सुश्री अंजलि सिफ़र के ग़ज़ल संग्रह ‘लम्हों के परिंदे’ और सुश्री मधु मधुमन के ग़ज़ल संग्रह, ‘लम्हों की फुलकारी’ का विमोचन, समारोह अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार नाज़, मुख्य अतिथि श्री लक्ष्मी शंकर बाजपेयी एवं विशिष्ट अतिथि जनाब आदिल रशीद और सुश्री ममता किरण और श्री राजेश त्रिपाठी (विशिष्ट अतिथि), श्री सत्यनारायण व्यास (अतिथि), श्री एस. एन. भारद्वाज ‘अश्क’ (महासचिव), श्री प्रमोद शर्मा ‘असर’ (सचिव) के कर-कमलों द्वारा हुआ।
पुस्तक विमोचन के पश्चात ग़ज़ल-गोष्ठी का शानदार आयोजन हुआ और सभी ग़ज़लकारों को सम्मान-पत्र एवं अंग वस्त्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।
समारोह का कुशल संचालन दिल्ली की मारूफ़ शायरा, संस्था की उपाध्यक्ष सुश्री रीता ‘अदा’ और पानीपत से आई शायरा सुश्री सोनिया अक्स ने संयुक्त रूप से किया।

मंचासीन अतिथियों, संचालिकाओं व् उपरोक्त शायर-शायरात के साथ-साथ इन सभी सम्मानित ग़ज़लकारों की गरिमामयी उपस्थिति एवं उद्बोधन से ग़ज़ल-गोष्ठी तथा पुस्तक-लोकार्पण को पूर्णता प्राप्त हुई :- सर्वश्री अनिमेष शर्मा, मनोज अबोध, आशीष क़ासिद, प्रदीप गर्ग पराग, रजनीश त्यागी राज़, राजकुमार निजात, प्रवीण सक्सेना, राजेन्द्र कलकल, अजय अक्स, और सर्व सुश्री सपना अहसास, सीमा शर्मा मेरठी, माधवी शंकर , सुप्रिया सिंह वीणा, सुरेश सांगवान सरु, रेशमा ज़ैदी. कुसुम सिंह लता, दिव्या विरमानी| वरिष्ठ पत्रकार श्री लाल बिहारी लाल, डॉ सौरभ मालवीय, जनाब जावेद अब्बासी तथा अन्य कई सुधि श्रोता भी उपस्थित रहे।

अंत में आयोजन को सफल बनाने में अपना सराहनीय योगदान देने हेतु समारोह में उपस्थित सभी प्रबुद्धजनों का संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की ओर से अध्यक्ष अजय अज्ञात ने आभार ज्ञापित किया गया|

डॉ. पूनम माटिया

डॉ. पूनम माटिया दिलशाद गार्डन , दिल्ली https://www.facebook.com/poonam.matia poonam.matia@gmail.com