समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

साहित्य संस्थान गोवा इकाई द्वारा श्रेष्ठ रचनाकार संम्मान
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली की गोवा  इकाई द्वारा प्रदत्त विषय पर आयोजित 7-12-2021 को “दिखावे ने किया जीना दुश्वार “पर उत्कृष्ट सृजन करने पर श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मन्त्र,कार्यकारी अध्यक्ष- कुमार रोहित रोज ,अध्यक्ष-लोकेंद्र कुम्भकार,अलंकरण कर्ता-सुनीता रानी राठौर द्वारा  सम्मान से विभूषित किया जाकर संस्थान ने उज्जवल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाएं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 131सम्मान प्राप्त हो चुके है।वर्तमान में ऑनलाइन काव्यपाठ में नशा मुक्ति अभियान पर लिखी कविता  गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में देश के विभिन्न राज्यों के रचनाकार के साथ सम्मिलित है।

“भारत माता अभिनन्दन सम्मान 2021”

भारत माता अभिनन्दन संगठन(भिवानी, हरियाणा) द्वारा देश के विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों जैसे साहित्य,काव्य,शिक्षा,पर्यावरण, जल संरक्षण,कला,संगीत,भारतीय संस्कृति का संरक्षण एवं संवर्धन,कोरोना योद्धा, सैनिक सेवा,रक्तदान, अंगदान,गौ -सेवा इत्यादि जैसे अनुकरणीय कार्य करने वालो में मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “भारत माता अभिनन्दन सम्मान 2021” से सम्मानित संस्थान के  जिला अध्यक्ष शाजापुर जितेंद्र देवतवाल ज्वलंत(कवि एवं साहित्यकार),संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष -पी डी मित्तल,राष्ट्रीय महासचिव-मंजू मित्तल,राष्ट्रीय प्रभारी-रितु गर्ग(सिलीगुड़ी,पश्चिम बंगाल),राष्ट्रीय संरक्षक-डॉ. प्रशांत गायकवाड़(महाराष्ट्र)ब्रांड एम्बेसडर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ,भारत सरकार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया।
साहित्य संगम संस्थान चंड़ीगढ़ द्वारा सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को
साहित्य संगम संस्थान चंडीगढ़ इकाई मंच द्वारा दिनांक 1-12-2021 को आयोजित प्रदत्त विषय’ ऐतबार  पर श्रेष्ठ सृजन करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को सहभागिता सम्मान से विभूषित किया जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, कार्यकारी अध्यक्ष-कुमार रोहित रोज,अध्यक्ष-रीतू गुलाटी ऋतुभरा,अलंकरण प्रमुख-प्रभात कुमार राजपूत  द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा”दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 132 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
संजय वर्मा”दृष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार संम्मान
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली की चंडीगढ़ इकाई द्वारा प्रदत्त विषय पर आयोजित 6-12-2021 को “प्रेम का बंधन”पर उत्कृष्ट सृजन करने पर श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मन्त्र,कार्यकारी अध्यक्ष- कुमार रोहित रोज ,अध्यक्ष-रितु गुलाटी ऋतुभरा, अलंकरण कर्ता-प्रभात कुमार राजपूत द्वारा  सम्मान से विभूषित किया जाकर संस्थान ने उज्जवल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाएं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 133 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
संजय वर्मा”दृष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार संम्मान
साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली की गोवा इकाई द्वारा प्रदत्त विषय पर आयोजित 16-12-2021 को “चित्र आधारित सृजन’पर उत्कृष्ट सृजन करने पर श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मन्त्र,कार्यकारी अध्यक्ष- लोकेंद्र कुम्भकार , अलंकरण कर्ता-सुनीता रानी राठौर द्वारा  सम्मान से विभूषित किया जाकर संस्थान ने उज्जवल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाएं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 135 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
विश्व कवितापाठ में जागृत रचनाकार सम्मान

सोशल मीडिया पर आयोजित “विश्व कविता पाठ जागृत रचनाकार सम्मान  2021″दिनांक 13-12-2021 को आयोजित कार्यक्रम में कविता पाठ हेतु संजय वर्मा “दृष्टि” ,मनावर जिला धार मप्र को डॉ निशांत सोनी एवं उनकी टीम द्वारा सम्मान पत्र से विभूषित किया जाकर उनके उज्ज्वल भविष्य की मंच ने कामना की।उल्लेखनीय राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय स्तर पर इनकी रचनाएं का निरन्तर प्रकाशन होता है।इन्हें अब तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 137 सम्मान प्राप्त हो चुके है।

आगमन प्राइम में प्रथम स्थान

आगमन प्राइम द्वारा 21-11-2021को आयोजित चित्र काव्य प्रतियोगिता में मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक पवन जैन, राष्ट्रीय सचिव कुलदीप कोर पप्रोम्प्ट इन चार्ज भारती विभूति द्वारा सम्मानपत्र से विभूषित किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

संजय वर्मा “दृष्टि” को सहभागिता सम्मान

हिंदी भाषा डॉट कॉम द्वारा दिनांक 21-12-2021  को राजभाषा से राष्ट्रभाषा के बौद्धिक अभियान में”मेरी सेना के योद्धा” प्रदत विषय पर श्रेष्ठ पद्ध रचना सृजन करने पर सहभागिता स्थान प्राप्त किया है।साहित्य संवर्धन में अमूल्य योगदान साहित्य जगत में हिंदीभाषा और राष्ट्र प्रेम के लिए मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” ,का प्रशंसनीय अनुकरणीय प्रयास को हिंदी भाषा डॉट कॉम परिवार मार्गदर्शक -डॉ एम एल गुप्ता (मुम्बई),संस्थापक संपादक-अजय जैन  विकल्प(इंदौर),,सह संपादक-श्रीमती अर्चना जैन(दिल्ली,)द्वारा सम्मानित करते हुए गौरान्वित है।आपके स्वस्थ्य, सफल एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच