समाचार

बारह साहित्य साधक हुए सम्मानित

आगरा । बृजलोक साहित्य, कला, संस्कृति अकादमी के सौजन्य से पावन पर्व होली के शुभ अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । नवनिर्वाचित भाजपा विधायक श्री छोटेलाल वर्मा जी को पुष्पाहार, मिष्ठान व सहयोगी संग्रह कालिका दर्शन भेंट कर सम्मानित किया गया । विधायक जी को सम्मानित करने में सहभागी रहे – रमाकांत वर्मा (प्रधान रिहावली), मुकेश कुमार ऋषि वर्मा, विजय कुमार वर्मा, लखमीचंद, प्रताप सिंह, सत्यप्रकाश (सत्ता), रोबिन, रामदत्त, कीरतराम आदि । सभी महानुभावों ने मिलकर विधायक जी का सामूहिक सत्कार किया । इनके साथ ही देशभर के प्रतिष्ठित कलमकारों को संस्था द्वारा सम्मान पत्र आदि पंजीकृत डाक/ कोरियर से प्रेषित किए जा रहे हैं ।
सम्मानित होने वाले महानुभाव हैं –
डॉ. संध्या एस. (कोच्चीन- केरल), डॉ. रश्मि  रविंद्रन (कोच्चीन -केरल), जय किशन भदानी (बीकानेर- राजस्थान), डॉ. स्यादा साबा क्वाद्री (हैदराबाद -तेलंगाना), अशोक कुमार यादव (अलवर- राजस्थान), डॉ. अर्चना प्रकाश (लखनऊ- उत्तर प्रदेश), जे. के. संघवी (थाने -महाराष्ट्र), गोवर्धन दास बिन्नानी ‘राजा बाबू’ (बीकानेर- राजस्थान),  श्रीमती आशा सिंह (फिरोजाबाद- उत्तर प्रदेश), सविता मिश्रा ‘अक्षजा’ (आगरा -उत्तर प्रदेश), विनोद कुमार सीताराम दुबे (मुंबई -महाराष्ट्र), अशोक अश्रु विद्यासागर (आगरा -उत्तर प्रदेश) आदि।
 बृजलोक साहित्य- कला- संस्कृत अकादमी आर्थिक संकट से जूझ रही है, इसलिए इस बार प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर जो सम्मानित राशि रखी गई थी, वह किसी को भी प्रदान नहीं की गई । आगामी कार्यक्रमों में पुनः सम्मानित राशि के प्रावधान को लागू करने का प्रयास किया जायेगा । कुल मिलाकर उपर्युक्त कार्यक्रम सफल रहा ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111