समाचार

“अध्यवसाय” लघुकथा संग्रह लोकार्पण

मेरा लिखा पहला लघुकथा संग्रह “अध्यवसाय” “प्रखर गूंज पब्लिकेशन रोहिणी दिल्ली” से प्रकाशित होकर आ गया है। जिसमें मैंने 88 लघुकथाएं शामिल की हैं।
आ० मुदित गर्ग जी “आयकर विभाग दिल्ली”, आ० उमाकांत भारती सर संपादक “पलाश पत्रिका” बिहार, आ० आचार्य संजीव वर्मा सलिल सर “विश्ववाणी हिंदी संस्थान जबलपुर, आ० बीजेंद्र जैमिनी सर “भारतीय लघुकथा विकास मंच हिंदी भवन जैमिनी अकादमी हरियाणा, आ० सदानंद कवी ” वरिष्ठ लघुकथाकार” और आ० नेहा राहुल शर्मा “साहित्य अर्पण व्यवस्थापिका” जी ने अपने सुंदर शब्दों द्वारा समीक्षा कर पुस्तक में चार चांद लगा दिए हैं। मैं इन सभी महानुभावों का हृदय से धन्यवाद कहना चाहती हूं क्योंकि अपने व्यस्ततम समय से मेरे लिए समय निकाला और मेरा मान‌ बढ़ाया।
मेरी पुस्तक का विमोचन दिल्ली में ‘लघुकथा के परिंदे’ मंच के वार्षिकोत्सव पर महान हस्तियों द्वारा किया गया। जिनके नाम हैं…आ० कांता राय दी, आ० बलराम अग्रवाल सर, आ० अशोक जैन सर, आ० सुभाष नीरव सर, आ० सतीश खनगवाल जी, आ० सदानंद कवी सर, आ० अंजू खरबंदा जी, आ० रेणुका सिंह जी के हाथों द्वारा किया गया।
मैं यह मानती हूं कि अगर पाठक नहीं होंगे तो हम लेखकों का कोई अस्तित्व ही नहीं है। इसलिए आप सबसे विनम्र निवेदन है कि मेरी पुस्तक जो अमेज़न पर उपलब्ध है आप सब खरीद सकते हैं और मुझे हौंसला दे सकते हैं। अगर आप सबको इस पुस्तक को लेने में कोई असुविधा हो रही है तो आप सीधे पब्लिशर से भी मंगा सकते हैं या मुझसे भी। मैं आपकी सहूलियत के हिसाब से आपको भेज दूंगी।
मेरी लिखी लघुकथाएं आपको निराश नहीं करेंगी अपितु आपका आगे आने वाला समय बेहतर अवश्य बनाएंगी यह मेरा अपना अनुभव है जो मैंने अपनी लघुकथाओं में उकेरा है। ज्यादा नहीं कहूंगी क्योंकि मैं चाहती हूं कि आप सब यह पुस्तक अवश्य पढ़ें और आगे आने वाली पीढ़ी को भी पढ़वाएं।

नूतन गर्ग (दिल्ली)
8700694535

पुस्तक ख़रीदने हेतु लिंक नीचे प्रेषित है-

http://www.amazon.in/dp/9390889480?ref=myi_title_dp

*नूतन गर्ग

दिल्ली निवासी एक मध्यम वर्गीय परिवार से। शिक्षा एम ०ए ,बी०एड०: प्रथम श्रेणी में, लेखन का शौक