समाचार

एल्फ़स विश्वविद्यालय दिल्ली ने डॉ शम्भू पंवार, डॉ संदीप मारवाह को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा

नई दिल्ली । 6 मई। एल्फ़स राज्य सरकार विश्वविद्यालय दिल्ली की कुलपति डॉ. अंजू भंडारी ने कहा व्यक्ति  किसी भी कार्य क्षेत्र में सकारात्मक सोच के साथ निष्ठा व लगन से कार्य करे तो सफलता  अवश्य मिलेगी।
      डॉ. भंडारी  नोएडा स्थित मारवाह स्टूडियो में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अवार्ड समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि समाज ऐसे व्यक्तित्व के कार्यो का आंकलन कर  प्रोत्साहित भी करता है।आज समाज मे विभिन्न कार्य क्षेत्र में बेहतरीन उपलब्धि के लिए आप सभी शख्सियतों को संस्थान द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से संम्मानित किया जा रहा है।  आप आगे भी अपने कार्य क्षेत्र में और बेहतरीन तरीके से कार्य करें ताकि आपसे समाज के अन्य लोग भी प्रेरित हो सके।
    डॉ. खुशबू कुमारी ने अपने मन्तव्य में कहा की मानव जीवन में शिक्षा का बहुत अधिक महत्व है। अतः हम सब अपने  बच्चों को  शिक्षित करे और संस्कारी बनाये। बच्चे  शिक्षित होंगे तो अपने परिवार ओर समाज को शिक्षित कर सकेंगे और राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे पाएंगे ।
 कुलसचिव  डॉ. के.डी.आर्य ने बताया हमारे संस्थान का उद्देश्य है कि  समाज के निर्धन व वंचित वर्ग के बच्चे आर्थिक अभाव में शिक्षा से वंचित न रहे। ऐसे बच्चे जो काबिल है और पढ़ना चाहते हैं । ऐसे बच्चों के लिए संस्थान जून से स्पेशल  एजुकेशन शुरु कर उनको  फ्री में शिक्षा उपलब्ध कराएगी।
अवार्ड समारोह में कुलपति डॉ अंजू भंडारी,डॉ खुसबू कुमारी कुल सचिव डॉ.के.डी.आर्य,
यूनिक बुक ऑफ रिकॉर्ड की डाइरेक्टर कानया मंगल,डॉ. विक्रम सिंह ने विभिन्न कार्य क्षेत्र उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए डॉ.संदीप मारवाह, डॉ. शम्भू पंवार,डॉ ओंकार सिंह सहित अन्य शख्सियतों को डॉक्टरेट की मानद उपाधि ओर मोमेंटो भेंट कर संम्मानित किया।
 धराधाम इंटरनेशनल के गवर्नर एवं अंतरराष्ट्रीय लेखक,पत्रकार डॉ शम्भू पंवार ने डॉक्टरेट की उपाधि लेने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में  विशेष उपलब्धि प्राप्त करना चाहता है तो उसे अपने कार्य क्षेत्र में सच्ची निष्ठा, मेहनत व लगन से कार्य करने पर मंजिल अवश्य मिलती है।मैं पत्रकारिता के क्षेत्र में हु ओर पत्रकारिता के मूल्यों का गत 37 वर्ष से  ईमानदारी से निर्वहन करते इस मुकाम पर पहुचा हु।
      पूर्व में कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा  दीप प्रज्वलन से हुवा।तत्पश्चात  ब्रेन रिसर्च इंसिटीट्यूट सियोल, साउथ कोरिया के फाउंडर, सीईओ डॉ. सबाबी मंगल ने अतिथियो का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।  समारोह में ट्रू मीडिया के निदेशक ओमप्रकाश प्रजापति, आशीष पांडेय,परविंदर कुमार, आशीष जोशी,मनोज गोविल सहित अन्य विशिष्ट जन उपस्थित रहे।
— डॉ शंभू पंवार

शम्भू पंवार

ब्यूरो चीफ ट्रू मीडिया, दिल्ली चिड़ावा, 8058444460 Panwar.shambhu@gmail.com