समाचार

नेपाल की पावन भूमि पर दो दिवसीय कार्यक्रम संपन्न

काठमांडू (नेपाल) । होटल रीडर्स (काठमांडू- नेपाल के सभागार में विलक्षणा :  एक सार्थक पहल समिति, बोहल शोध मंजूषा, गुरु फाउंडेशन व इण्डो-यूरोपियन लिटरेरी डिस्कोर्स संस्थाओं द्वारा दो दिवसीय संगोष्ठी व सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया । इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक थे विकास शर्मा जी व डॉ. सुलक्षणा अहलावत जी । कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. नरेश कुमार सिहाग एडवोकेट जी ने किया । वहीं कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसडर थे  मि. यशपाल शर्मा (बॉलीवुड एक्टर) । विशिष्ट अतिथि के तौर पर मंचासीन रहे श्री महावीर गुड्डू (अतिरिक्त निदेशक, हरियाणा कला परिषद), गुड्डूजी ने अपनी नृत्य कला व अभिनय से कार्यक्रम में खूब वाहवाही व तालियां बटोरीं । वक्ता के रूप में डॉक्टर सनत कुमार शर्मा का उद्बोधन काबिले तारीफ था । विशिष्ट अतिथि के रूप में मंच की शोभा रहे प्रोफेसर डॉ संजय के झा (एमिटी यूनिवर्सिटी- हरियाणा), प्रोफेसर साहब का उद्बोधन भी काबिले तारीफ रहा । वहीं डॉ. राम प्रवेश सिंह, डॉ.हेम राज न्यौपाने (नेपाल) सहित तमाम शोधार्थियों वह सम्मानित वक्ताओं का  प्रस्तुतीकरण बहुत सुंदर रहा । धर्म को लेकर काफी लम्बी चर्चा चली ।
डॉक्टर नरेश कुमार सिहाग एडवोकेट व डॉ. सुलक्षणा अहलावत को  ‘डॉक्टर ऑफ लेटर्स’ की मानद उपाधियां प्रदान की गईं । जनपद आगरा निवासी मुकेश कुमार ऋषि वर्मा को ‘गुरु ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड- 2022’ प्रदान किया गया । इनके साथ ही सैकड़ों विद्वतजनों को भी सम्मानित किया गया । उक्त दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम नेपाल की पावन धरती पर पूर्णतः सफल रहा । सभी सम्मानित उपस्थित महानुभावों ने नेपाल देश के प्रसिद्ध व एतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया ।
— मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111