समाचार

प्रो.शरद नारायण खरे को सम्मान

प्रो.शरद नारायण खरे को “गोस्वामी तुलसीदास साहित्य रत्न सम्मान

मंडला-कलम की ताक़त साहित्य समूह ने भक्ति संतों के सृजन व संदेशों पर केंद्रित आयोजित ऑनलाइन व्याख्यान माला में इतिहास के प्रोफेसर(वर्तमान प्राचार्य) व सुप्रसिद्ध साहित्यकार प्रो(डॉ)शरद नारायण खरे ने गोस्वामी तुलसीदास जी  के रचनाधर्म व दर्शन पर एक घंटे का प्रभावशाली शोधात्मक  व्याख्यान देकर श्रोताओं को व्यापकता में प्रभावित किया।
    संस्था कलम की ताकत ने प्रो(डॉ)शरद नारायण खरे को “गोस्वामी तुलसीदास साहित्य रत्न सम्मान” देकर सम्मानित किया।ज्ञातव्य हो कि वरिष्ठ सृजक प्रो(डॉ)शरद नारायण खरे विगत चार दशकों से अधिक समय से साहित्य सृजन कर रहे हैं।उन्होंने काव्य,गद्य व इतिहास की अनेक कृतियों का सृजन किया है।रेडियो व टीवी चैनलों सहित मंचों से वे सतत् प्रसारित-प्रस्तुत होते रहते हैं।उन्हें अनगिनत सम्मानों के साथ ही साहित्य अकादमी मध्यप्रदेश का 51000/ राशि का अखिल भारतीय अवार्ड भी हासिल हुआ है।
प्रो.शरद नारायण खरे को “गुरु भक्त सम्मान”

मंडला-रुहानी उपदेश साहित्यिक संस्थान,जम्मू-कश्मीर द्वारा “गुरु ही परमेश्वर है” विषय पर आयोजित राष्ट्रीय कविता प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ सृजन कर सुपरिचित साहित्यकार/इतिहासकार/प्राध्यापक प्रो.शरद नारायण खरे ने संस्था के साहित्यकारों से प्रशंसा अर्जित की।
    संस्था ने प्रो.शरद नारायण खरे को “गुरु भक्त सम्मान” प्रदान कर सम्मानित किया।प्रो.शरद नारायण खरे को संस्था ” गुरु कबीर साहित्य सृजन सम्मान” व “गोस्वामी तुलसीदास साहित्य सृजन सम्मान” देकर भी अलंकृत कर चुकी है।वे इतिहास,काव्य व गद्य की अनेक श्रेष्ठ कृतियों के सृजक भी हैं।

*प्रो. शरद नारायण खरे

प्राध्यापक व अध्यक्ष इतिहास विभाग शासकीय जे.एम.सी. महिला महाविद्यालय मंडला (म.प्र.)-481661 (मो. 9435484382 / 7049456500) ई-मेल-khare.sharadnarayan@gmail.com