समाचार

प्रो.शरद नारायण खरे को ‘अखिल भारतीय काव्य रत्न अवार्ड’

मंडला-फेसबुक के सुपरिचित व चर्चित साहित्य समूह ‘हिंदी साहित्य परिवार’ द्वारा किरण पांडेय जी के संयोजन-संचालन में राष्ट्रीय स्तर की खुली ऑनलाइन साहित्य प्रतियोगिता आयोजित की गई,जो कि लगातार तीन चरणों में चली। जिसके हर चरण में प्रस्तुति, मापदंड व संख्या के आधार पर प्रतिभागी छँटते चले गए,और अंतिम चरण हेतु मात्र पाँच प्रतियोगी चयनित हुए, जिन्हें दिए शब्दों पर दोहे, मुक्तक व सवैया लिखकर अपनी सर्वश्रेष्ठता सिद्ध करना थी। विधान की सटीकता,सृजन की विशिष्टता व कथ्य, प्रस्तुतिकरण के आधार पर निर्णायकों ने मंडला (मप्र) के वरिष्ठ साहित्यकार,अनेक कृतियों के सृजक, वक्ता, विचारक, इतिहासकार तथा साहित्य अकादमी मप्र से पुरस्कृत  शासकीय स्नातक महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो (डॉ) शरद नारायण खरे को समस्त प्रतियोगियों में सर्वप्रथम घोषित कर उन्हें “हिंदी काव्य रत्न अवार्ड” से अलंकृत किया।
     प्रो.शरद नारायण खरे अब तक सैकड़ों रचनाओं के सृजन-प्रकाशन के साथ पचास वर्षीय साहित्य सेवा पूर्ण कर वर्तमान में भी पूरी तरह से साहित्यसेवा में संलग्न हैं।सोशल मीडिया,समाचार पत्रों,पत्रिकाओं,रेडियो व दूरदर्शन के साथ ही वे मंचों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते रहते हैं।

*प्रो. शरद नारायण खरे

प्राध्यापक व अध्यक्ष इतिहास विभाग शासकीय जे.एम.सी. महिला महाविद्यालय मंडला (म.प्र.)-481661 (मो. 9435484382 / 7049456500) ई-मेल-khare.sharadnarayan@gmail.com