डॉ ओमप्रकाश प्रजापति को “पत्रकारिता गौरव” सम्मान
दिल्ली 19 नवंबर । राजधानी से प्रकाशित राष्ट्रीय हिंदी पत्रिका ट्रू मीडिया के संस्थापक व मुख्य संपादक डॉ ओम प्रकाश प्रजापति को उनकी साहित्य पत्रकारिता क्षेत्र में की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए “पत्रकारिता गौरव “सम्मान से सम्मानित किया।
डॉ प्रजापति को यह सम्मान हिंदी साहित्य सम्मेलन दिल्ली के 32 वे वार्षिक अधिवेशन में मुख्य अतिथि डॉ मुकेश आर्य बंधु(महापौर नगर निगम मथुरा) ने प्रदान किया।
कांति नारायण चैरिटेबल ट्रस्ट धर्मशाला मथुरा में आयोजित साहित्यकार सम्मान समारोह एवं राष्ट्रीय कवि सम्मेलन की अध्यक्षता डॉ देवेंद्र नाथ साह (कुल सचिव विक्रम शिला हिंदी विद्यापीठ भागलपुर) ने की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने गीत ऋषि सोम ठाकुर, डॉ कुंवर बेचैन, पंडित सुरेश नीरव, को हिंदी साहित्य गौरव सम्मान से तथाडॉ देवेंद्र नाथ साह,वृंदावन त्रिपाठी, गोपाल सिंह बधेल,गंगा प्रसाद सुमन, डॉ रमेश कटारिया, डॉ अशोक बत्रा, हिंदी साहित्य श्री सम्मान से नवाजा तथा विवेक कुमार सक्सेना, रविंद्र प्रसाद, देशपाल राघव वाचाल, प्रदीप गर्ग ,श्रीमती नीरज अग्रवाल को विद्यावाचस्पति सम्मान से सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दूसरे चरण में काव्य पाठ गीत ऋषि ठाकुर, डॉ कुंवर बेचैन, पंडित सुरेश नीरव, डॉ सी एम गुप्ता, डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव, गया प्रसाद मौर्य, महावीर सिकरवार, उमा शंकर बाजपेई ,डॉ अशोक गहलोत, शिव गोपाल अवस्थी, अरविंद राय ,प्रोफेसर सतीश अग्रवाल ,कवयित्री डाक्टर मनोरमा जैन, मुकुंद सागर भट्ट, पदम गौतम ने किया ।
इस अवसर पर संस्था के संस्थापक राष्ट्रीय कवि सी एम गुप्ता”अटल”,डॉ एम एस कथूरिया,रविकांत गुप्ता,डॉ सुनील वार्ष्णेय,मंजू गुप्ता,नारायण प्रसाद वार्ष्णेय,रामगोपाल हाथरसी,सहित अनेक साहित्यिक विभूतियां उपस्थित थी।
कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन डॉ मनोरमा जैन”पाखी” ने किया।
शम्भू पंवार
ब्यूरो चीफ
ट्रू मीडिया, दिल्ली
चिड़ावा,झुन्झुनू