प्रख्यात कवि ब्रज धायल स्मृति समारोह
नई दिल्ली।25 फरवरी(शम्भू पंवार) साहित्य प्रेमी मंडल दिल्ली द्वारा प्रख्यात साहित्यकार एवं कवि स्मृति शेष ब्रज शुक्ल धायल की स्मृति में पंच रत्न कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
हिंदी भवन सभागार मे आयोजित इस भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे प्रसिद्ध कवयित्री,लेखक,एवं मंच संचालिका कीर्ति काले ने इस कार्यक्रम को दिल्ली के साहित्यिक इतिहास में स्वर्णिम अध्याय बताया। उन्होंने कहा डॉ प्रवीण शुक्ल धायल जी की अनुपम सृजन है।
कार्यक्रम में साहित्य जगत की नामचिन हस्तियां
डॉ हरिओम पंवार, जनाब मंगल नसीम, जगदीश मित्तल, सुरेश बिंदल, महेश चंद्र शर्मा, दिनेश रघुवंशी, अरुण जैमिनी, प्रताप फौजदार, तथा अन्य वरिष्ठ जन की उपस्थिति में पंच रत्नकवि सम्मेलन हुआ।
कवियों ने बेहतरीन काव्य पाठ कर उपस्तिथ प्रबुद्धजनों को बार बार तालिया बजाने को मजबूर कर दिया।
इस अवसर पर प्रसिद्ध हास्य -व्यंग्य कवि डॉ प्रवीण शुक्ल के नेतृत्व में निर्दोष,दुर्गेश एवं डॉ पूनम माटिया ने डॉ राजीव राज को “ब्रज शुक्ल धायल स्मृति सम्मान से सम्मानित किया।
समारोह में दिल्ली की साहित्यिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं काफी संख्या में प्रबुद्धजनो की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम को ओर बेहतरीन बना दिया।
*********
शम्भू पंवार
ब्यूरो चीफ
ट्रू मीडिया,दिल्ली
8058444460
कार्यक्रम में जिन कवि महोदय को स्मरण किया गया था, उनका नाम ‘घायल’ था, बैनर में भी यही लिखा है, जबकि समाचार में हर जगह आपने उनका नाम ‘धायल’ लिखा है। क्या आपकी दृष्टि में घ और ध में कोई अन्तर नहीं है? कृपया कम से कम रचनाकारों का नाम शुद्ध लिखा करें।