समाचार

सम्मान समारोह व साझा संकलन का लोकार्पण

आगरा । स्वतंत्रता दिवस के स्वर्णिम अवसर पर एस.के.जी. पब्लिक स्कूल, ग्राम रिहावली के प्रांगण में विश्वशांति मानव सेवा समिति, विश्व गंगा वाहिनी एवं शोध संस्थान व बृजलोक साहित्य कला संस्कृति अकादमी के संयुक्त सौजन्य से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें राष्ट्रवीर व राष्ट्र वीरांगना सम्मान विद्यालय के अध्यापकों व सम्मानित महानुभावों को प्रदान किया गया । इनके साथ ही देशभर के अन्य प्रतिष्ठित विद्वतजनों को भी सम्मानित किया गया, जिनके सम्मान पत्र व सम्मान सामग्री पंजीकृत डाक /कोरियर से भेजने की व्यवस्था की जा रही है ।

इसके साथ ही साझा संकलन – ममता की मूरत का लोकार्पण ग्राम प्रधान रिहावली – लायक सिंह वर्मा, उक्त विद्यालय प्रबंधक- डा. होतम सिंह कौशेडिया, ग्राम प्रधान सिलावली- आदिराम वर्मा व संकलन संपादक – मुकेश कुमार ऋषि वर्मा के करकमलों से संपन्न हुआ । संकलन प्रकाशन में मनभावन प्रिंटर्ज व डॉ. नरेश सिहाग एडवोकेट हरियाणा वालों का विशेष सहयोग रहा ।

 इसी कार्यक्रम में बृजलोक ट्रस्ट के सौजन्य से निर्धन व अभावग्रस्त बच्चों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण भी किया गया ।

 कार्यक्रम सैकड़ों छात्र-छात्राओं व सम्मानित ग्रामीणजनों की सादर उपस्थिति में पूर्णतः सफल रहा । कार्यक्रम को सफल बनाने में एस. के. जी. पब्लिक स्कूल के स्टाफ ने सराहनीय सहयोग किया । उपस्थित महानुभावों ने अपने-अपने विचार रखे । जिनमें प्रमुख हैं-  लखमी चंद्र वर्मा, रामनरेश वर्मा, रोहित गुर्जर, सोनेश यादव आदि । 

अंत में विद्यालय के बच्चों ने गांव में जन जागरूकता रैली निकाली व  विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया । मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111