समाचार

मुकेश वर्मा हुए सम्मानित 

काठमांडू (नेपाल) । त्रिभुवन विश्वविद्यालय काठमांडू के विशाल सभागार में दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन गुरु विद्यापीठ, हरियाणा व महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी-उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में हुआ । इस दो दिवसीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे श्री नारायण काजी श्रेष्ठ (उप प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री, नेपाल) व डॉक्टर अमरेश कुमार सिंह (सांसद -काठमांडू) । उक्त दोनों महानुभावों को मुकेश कुमार ऋषि वर्मा ने स्वयं द्वारा संपादित पुस्तक -राष्ट्रीय सृजनकार (परिचय ग्रंथ) भेंट किया । ग्रंथ के प्रधान संपादक हैं डॉक्टर नरेश कुमार सिहाग एडवोकेट । इसी कार्यक्रम में जनपद आगरा निवासी मुकेश कुमार ऋषि वर्मा को ‘मेमेंटो ऑफ कॉन्फ्रेंस अवार्ड- 2024’ प्रदान कर सम्मानित किया गया । उन्हें यह सम्मान आयोजक मंडल – डॉ. विकास शर्मा, डॉक्टर सुलक्षणा अहलावत, डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह,  डॉक्टर संगीता वर्मा व डॉ लक्ष्मी मैडम ने प्रदान किया । उक्त कार्यक्रम में पद्म श्री डा. महावीर गुड्डू व उनकी टीम ने हरियाणवी लोक संस्कृति के रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये ।  कुल मिलाकर नेपाल की पावन भूमि पर उपर्युक्त कार्यक्रम पूर्णतः सफल रहा ।

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

नाम - मुकेश कुमार ऋषि वर्मा एम.ए., आई.डी.जी. बाॅम्बे सहित अन्य 5 प्रमाणपत्रीय कोर्स पत्रकारिता- आर्यावर्त केसरी, एकलव्य मानव संदेश सदस्य- मीडिया फोरम आॅफ इंडिया सहित 4 अन्य सामाजिक संगठनों में सदस्य अभिनय- कई क्षेत्रीय फिल्मों व अलबमों में प्रकाशन- दो लघु काव्य पुस्तिकायें व देशभर में हजारों रचनायें प्रकाशित मुख्य आजीविका- कृषि, मजदूरी, कम्यूनिकेशन शाॅप पता- गाँव रिहावली, फतेहाबाद, आगरा-283111

Leave a Reply