अन्त. महिला दिवस पर कई लेखक एवं लेखिकायें सम्मानित
अन्त. महिला दिवस पर कई लेखक एवं लेखिकायें सम्मानित
लाल बिहारी लाल
नई दिल्ली। हिन्दी भवन में उपरोक्त वर्णित काव्य संग्रहों का अनुराधा प्रकाशन के आयोजन में अन्त. महिला दिवस पर श्रीमती कविता मल्होत्रा की पुस्तक विश्व विख्यात लेखिका डा. सरोजनी प्रीतम आज तक के वरिष्ठ पत्रकार पंकज शर्मा, , मनमोहन शर्मा ‘शरण’, समाजसेवी बी.एस.मक्कर, नीलम आनंद द्वारा अनेक साहित्यकारों व समाजसेवियों की उपस्थिति में भव्य लोकार्पण हुआ । इस अवसर पर कई महिलाओं एवं लेखको को सम्मानित किया गया।
पिछले दिनों अनुराधा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक हिंदी भवन में ही अधूरे एहसास एवं काब्य कामिनी का लोकापण हुआ था। इसके उपरान्त मंच संचालक जसवन्त सिंह तंवर ने उपस्थित कवियों व समाजसेवियों का मनमोहन शर्मा के हाथों अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मान कराया । डा. सरला सिंह ,हीरेन्द्र चैधरी , सीमा बत्रा, ,, श्री लाल बिहारी लाल, कृष्णा शर्मा, अर्चना भारद्वाज ,वंदना मोदी गोयल आदी प्रमुख थे । इत महिला दिवस पर सभी कवियो ने एक से बढ़कर एक कविताये सुनाई पर लाल बिहारी लाल की संदेशात्मक कविता- नारी,नाड़ी की तरह करती है हर काम,नारी के सम्मान का विचार होना चाहिये ने काफी सराहना बटोरी। इस समारोह में उत्कर्ष मेल के वेब साइट की भी सराहना हुईा जिस पर देश दुनिया की तमाम महिलाओं एवं लेखको की लेख एवं कविताये प्रकाशित हुई हैं। और 15 दिनों में ही साहित्य जगत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।