युवा देश की सबसे बड़ी पूंजी
परन्तु भारत में भी स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चौहान के लिए कुछ असामाजिक तत्व नकरात्मक वातावरण बनाने में लगे है, ये वही वामपंथी सेकुलर ब्रिगेड के लोग है जो हर समय देश के किसी भी ऐतिहासिक विजय पर नकारात्मक टिप्पणी करते रहते है। इसका कारण सिर्फ इतना रहा कि 2019 में पूर्ण बहुमत से विजय होने पर नीरज चोपड़ा ने नरेंद्र मोदी जी को शुभकामनाएं दी थी। जिसके कारण इस युवा व ऊर्जावान खिलाड़ी को वामपंथी एजेंट निशाने पर ले रहे है। इससे उस स्वर्ण की कीर्ति ओर कोई असर नही पड़ता। क्योंकि देश के लिए किया जाने वाला हर श्रम ऐसे नकारात्मक षडयंत्रो से बहुत बड़ा होता है। उसकी ऊर्जा और प्रकाश के आगे यह नकारात्मक अंधकार कहीं टिकाई नही देता। नीरज चोपड़ा वर्तमान में सेना की राजपुताना रायफल में सूबेदार के पद पर कार्यरत है, सन 2020 में इन्हें विशिष्ट सेवा मेडल से भी सम्मानित किया गया था। सेना के इस वीर जवान ने इतिहास में अपना और देश का नाम अमर कर दिया, देश के करोड़ों देशभक्तों की शुभकामनाएं नीरज चोपड़ा जैसे उन सभी युवा और युवतियों के साथ ही जो देश का नाम रोशन करने अपने जीवन समर्पण कर रहे है। आज निश्चित रूप से युवाओं व युवतियों को अवसर देने की दिशा में कार्य किए जा रहे है फिर भी जनसंख्या अधिक होने के कारण हम हमारे प्रतिभागियों को संसाधन उपलब्ध करवाने में बहुत पीछे है, हमें देश को समृद्ध बनाने के साथ साथ इन खेल गतिविधियों में प्रोत्साहन के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। देश को मेडल दिलाने वाले, देश वह पूंजी है जिसे हर समय में बढ़ते रहना चाहिए।