8 मई 2022 ,नयी दिल्ली स्थित हिन्दी भवन ,निकट बाल भवन में युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच (पंजीकृत न्यास ) के तत्वावधान में अष्टम अखिल भारतीय साहित्य महोत्सव -2021, साहित्यकार सम्मान एवं पुस्तक लोकार्पण समारोहआयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता श्री योगेंद्र नारायण,पूर्व रक्षा सचिव/भारत सरकार ने की।
पूर्व आईएएस अधिकारी और ग़ज़लकार श्री विनोद प्रकाश गुप्ता मुख्य अतिथि रहे | ख्यात पत्रकार अरविंद कुमार सिंह अतिविशिष्ट अतिथि एवं श्री अनूप श्रीवास्तव के सानिध्य में डॉ. एस. के. शुक्ल, (प्रोफेसर /हिन्दी हंसराज कॉलेज,दिल्ली ) तथा डॉ. राकेश पाण्डेय (संपादक /प्रवासी संसार ) ने विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई |
“मुंशी प्रेमचंद कथा सम्मान-2021 से श्रीमती सविता वर्मा ‘ग़ज़ल’ (मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश,संस्थापक अध्यक्ष “शब्द संसार साहित्यिक संस्था,मुजफ्फरनगर)
निरन्तर साहित्यिक सेवा हेतु को प्रदान किया गया ।
सम्मान स्वरूप सम्मान पत्र,स्मृति चिन्ह व 2100 रुपए की पुरस्कार राशि भी प्रदान की गयी |
बचपन से ही लिखने का शौंक बचपन से ही रहा है जो आज उनकी एक विशिष्ट पहचान भी बन चुका है।
सविता वर्मा ‘ग़ज़ल’ पिछले पन्द्रह-सोलह सालों से निरन्तर आकाशवाणी पर भी साहित्यिक सेवारत हैं।
सविता वर्मा की अभी तक दो “पुस्तक पीड़ा अंतर्मन की” काव्य संग्रह व “एक थी महुआ” कथा संग्रह प्रकाशित हो चुके हैं ।
इसके अलावा अनेक पुस्तकों का सम्पादन कर चुकी हैं व अनेक साझा संग्रहों व राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय पत्र पत्रिकाओं में भी आपकी रचनाएं निरन्तर प्रकाशित होती रही हैं।
वीरांगना सावित्रीबाई फुले फैलोशिप सम्मान व अनेक सम्मान से सम्मानित हो चुकी हैं।
“मुंशी प्रेमचंद कथा सम्मान” के मिलने पर उत्तर प्रदेश व संस्था के अध्यक्ष श्री रामकिशोर उपाध्याय व उत्तराखंड के समस्त साहित्यकारों एवं परिवार ने सविता वर्मा को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।