समाचार

रूपेश को “हिंदी काव्य रत्न”

सिवान बिहार के युवा साहित्यकार एवं शोध छात्र रूपेश कुमार को साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक उपलब्धि के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘शब्द प्रतिभा बहुउद्देशीय सम्मान फाउंडेशन नेपाल” द्वारा हिंदी दिवस पर “हिंदी काव्य रत्न सम्मान – 2024” से सम्मानित किया गया । यह सम्मान संस्था के अध्यक्ष आनन्द गिरी मायालु एव चयन समिति सदस्य चारना कौर के द्वारा दिया गया । इनको हाल ही मे अखिल भारतीय अभिनव काव्यांश मंच की संस्थापिका शिमला शर्मा लक्ष्मी प्रिया के द्वारा “हिंदी गौरव सम्मान – 2023” से भी सम्मानित किया गया, बुलंदी साहित्यिक सेवा समिति उत्तराखंड के संस्थापक विवेक बादल बाजपूरी द्वारा “देवनागरी सम्मानित – 2024” जो वर्ल्ड रिकार्ड मे शामिल है से मिला साथ ही निहारिका साहित्य मंच कंट्री ऑफ इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट लखनऊ के संस्थापक डॉ रीमा सिन्हा एव अध्यक्ष डॉ अब्दुल अजीज सिद्दिकी जी के द्वारा “हिंदी साहित्य रत्न सम्मान – 2024” , कवि स्पर्श द्वारा “हिंदी सेवी सम्मान – 2024” , नागरी लिपि परिषद नई दिल्ली , डॉ सुनील परीट द्वारा “हिंदी साहित्य सेवा सम्मान -2024”, अन्तरराष्ट्रीय हंगामा लोक साहित्यिक संस्था के संस्थापक उपासना कौशिक, राखी कौशिक के द्वारा “हिंदी साहित्य सेवी सम्मान – 2024″, साहित्य उपवन रचनाकार के अध्यक्ष कुमार रोहित राज द्वारा ” भाषा वत्सल” दिया गया ।

रूपेश कुमार

भौतिक विज्ञान छात्र एव युवा साहित्यकार जन्म - 10/05/1991 शिक्षा - स्नाकोतर भौतिकी , इसाई धर्म(डीपलोमा) , ए.डी.सी.ए (कम्युटर),बी.एड(फिजिकल साइंस) वर्तमान-प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी ! प्रकाशित पुस्तक ~ *"मेरी कलम रो रही है", "कैसें बताऊँ तुझे", "मेरा भी आसमान नीला होगा", "मैं सड़क का खिलाड़ी हूँ" *(एकल संग्रह) एव अनेकों साझा संग्रह, एक अंग्रेजी मे ! विभिन्न राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओ मे सैकड़ो से अधिक कविता,कहानी,गजल प्रकाशित ! राष्ट्रीय साहित्यिक संस्थानों से सैकड़ो से अधिक सम्मान प्राप्त ! सदस्य ~ भारतीय ज्ञानपीठ (आजीवन सदस्य) पता ~ ग्राम ~ चैनपुर  पोस्ट -चैनपुर, जिला - सीवान  पिन - 841203 (बिहार) What apps ~ 9934963293 E-mail - - [email protected]

Leave a Reply