अन्य पुस्तकें

केबी राइटर्स की पुस्तक “प्रेरणा” हुई प्रकाशित

Prerna KB Writers
Prerna KB Writers

झाझा, बिहार से संचालित देश के प्रतिष्ठित साहित्यिक मंच केबी राइटर्स की नई पुस्तक “प्रेरणा” प्रकाशित हो गई है। यह पुस्तक एक साझा काव्य संग्रह है, जिसे श्री चन्दन केशरी जी के द्वारा सम्पादित की गई है।

केबी राइटर्स के अध्यक्ष व संचालक श्री कुन्दन केशरी जी जी ने बताया की इस पुस्तक में कुल 111 रचनाकारों की कुल 130 रचनाएँ सम्मिलित है। पुस्तक में प्रकाशित सभी रचनाएँ विभिन्न विषयों पर लिखी गई है। केबी राइटर्स साहित्यिक मंच शुरू से ही सभी छोटे-बड़े रचनाकारों को अपनी प्रतिभा से अपनी पहचान बनाने का मौका देता रहा है और आगे भी देता रहेगा।

केबी राइटर्स के संस्थापक और इस पुस्तक के सम्पादक श्री चन्दन केशरी जी ने कहा की पुस्तक सम्पादन का यह अनुभव अपने आप में बहुत खास रहा और इससे मुझे बहुत कुछ सिखने को भी मिला। यह पुस्तक Flipkart और Amazon पर उपलब्ध है।

गौरतलब है कि केबी राइटर्स साहित्यिक मंच साहित्य के क्षेत्र में एक अलग पहचान रखता है। इस मंच से अनगिनत रचनाकार जुड़े हुए हैं। इस मंच की एक और पुस्तक “सफलता : सफर संघर्षों का” मार्च में प्रकाशित हुई थी, जो बहुत लोकप्रिय हुई और इसे पाठकों ने खूब सराहा। इस मंच के द्वारा कई तरह के ऑनलाइन कार्यक्रम करवाए जाते हैं और कई तरह की प्रतियोगिताएँ भी आयोजित होती है।

इस पुस्तक में चन्दन केशरी, एस० पी० दीक्षित, रूही सिंह, स्वाती सौरभ, प्रियंका पांडेय त्रिपाठी, विजय कुमार तिवारी “विशु”, लोकेश कुमार उपाध्याय, सत्यजीत पुरकायस्थ, चंदा नीता रावत, प्रमोद ठाकुर, बबिता अग्रवाल कँवल, ममता रिछारिया, रेखा चमोली, डॉ० गीता पांडेय “बेबी”, रचना गुलाटी, समुन्द्र सिंह पंवार, नीतू जोशी, हेमंत कुमार योगी, शिखा सक्सेना, डॉ० श्याम लाल गौड़, अमित कुमार जाटावत, अर्जुन सिंघल, हिरदेश शर्मा अनुपम, पुनीत सत्यम, शिवनारायण जौहरी “विमल”, राजेश्वरी जोशी, गिरीश चंद्र ओझा, मधु प्रधान मधुर, डॉली शर्मा “ब्रजबाला”, रश्मि शर्मा “भोली”, कमल चंद्रा, डॉ० आशा शरण, प्रकाश मंगर, संकेत सिंह, संजू वर्मा, गणपत लाल उदय, योगेश धाकरे “चातक”, वर्षा मिश्रा, श्याम सिंह, डॉ० संगमलाल त्रिपाठी “भँवर”, डॉ० बालकृष्ण पांडेय, मिथिलेश तिवारी “मैथिली”, सरिता सिंह, एन० शान्ति कोकिला, माधुरी वर्मा, आशीष द्विवेदी समदरिया, पवन मोहनलाल रायकवार, हीतू सिंगला, स्वयं प्रभा मिश्रा, समीक्षा तिवारी, रंजना फतेपुरकर, अनिल धवन, प्रभात गौर, संदीप कटारिया, डॉ० राजकुमार शाण्डिल्य, कुमार अनिल, डॉ० शाहिदा, प्रेम कुमार त्रिपाठी ‘प्रेम’, निरुपा कुमारी, तुलसीराम राजस्थानी, अंजना पाठक, उत्तम कुमार सिंघल, श्वेता शर्मा, सुरेश चंद्र, वृंदावन पटेल, कमलेश माथुर, डॉ० रमेश चंद शर्मा, दीनदयाल शुक्ल, प्रिया गुप्ता “पिहू”, कुमार अभिषेक आनंद, सौरभ स्नेही, नन्द कुमार, कृष्ण कान्त बडोनी, देवाराम भामू, डॉo रेणु श्रीवास्तव, शलिनी शर्मा “स्वर्णिम”, आशिमा वार्ष्णेय, पंo रमेश कुमार मिश्र, राधा शर्मा, दीपक शर्मा, बेलीराम कनस्वाल, डॉ० सुरेन्द्र दत्त सेमल्टी, शशांक मिश्र भारती, शोभा तिवारी, सुरेश लाल श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, डॉ० परशुराम गणपति मालगे, सुरेश सचान पटेल, डॉ० रत्ना मानिक, स्नेहा चौहान, भीम कुमार, अंजू सक्सेना, माधुरी मिश्रा “मधु”, डॉ० राजेश कुमार, चनरेज राम अम्बुज, पूजा शर्मा, श्रद्धा मिश्रा परिहार, भावना शर्मा, भाष्कर बुड़ाकोटी “निर्झर”, दीपक कुमार पंकज, पायल सोंथालिया, सुरेंद्र शर्मा शिव, गुंजन जादौन, रश्मि मुकेश व्यास, डॉ० मनोज कुमार जोशी, संजय श्रीवास्तव, पुष्पा मिश्रा, अनुराधा यादव, संध्या राठी, स्मृति ठाकुर, अमित तिवारी की रचना सम्मिलित है। इस पुस्तक के प्रकाशित होने पर सैकड़ों लोगों ने बधाई दी।

चन्दन केशरी

झाझा, जमुई (बिहार)