राजनीति

मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल नहीं

मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल नहीं : मोदी — प्रधानमंत्री का यह बयान स्वागत योग्य है।

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी इस बयान की तारीफ की है। कांग्रेस को यह बयान अच्छा इसलिए नहीं लग रहा है क्योंकि वह हमेशा हिन्दू और मुसलमान को बांटकर ही राजनीति करती आयी है, मुसलमानों को हिन्दुओं का भय दिखाकर उनका शोशण करती आयी है तथा वोट भी लेती रही है। नरेंद्र भाई मोदी जब से गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं तब से गुजरात के छः करोड़ लोगों की बात करते आ रहे हैं यह छः करोड़ पूरे गुजरात की आबादी है जिसमें सभी जाति, संप्रदाय व पंथ के लोग शामिल हैं। सन 2002 की घटना गुजरात सरकार को बदनाम करने की कांग्रेस द्वारा रचित षडयंत्र का ही परिणाम था। कांग्रेस ने अपने शासन काल में नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए कितनी जाँच एजेंसिओं को लगाया किन्तु अपने मकसद में सफल नहीं हुई। अयोध्या के विवादित ढांचे का गिरना भी उ प्र सरकार को गिराने के लिए रचा गया कांग्रेस के ही षडयंत्र का परिणाम था जिसमे वे सफल हुए और लोकतान्त्रिक रूप से चुनी हुई भाजपा की चार सरकारों को फांसी पर चढ़ा दिया था यही प्रयोग 2002 में गुजरात में कांग्रेसी दुहराना चाह रहे थे किन्तु सफल नहीं हुए।

कांग्रेस के प्रवक्ता सलमान खुर्शीद का यह कहना कि मोदी के उपरोक्त बयान से भाजपा के अन्य लोग सहमत होंगे क्या ? तो उन्हें यह बताना चाहते हैं कि मोदी जबसे प्रधानमंत्री के दावेदार घोषित हुए थे तबसे आजतक हिंदुस्तान के 125 करोड़ लोगों की बात करते आ रहे हैं जिसमें सभी जाति, संप्रदाय व पंथ के लोग शामिल हैं। यह भी सलमान खुर्शीदजी को बताना चाहते हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक भी अपने बयान में हजारों बार कह चुके हैं कि भारत का जो भी नागरिक भारत को अपना मानता है उसकी सुरक्षा, इश्मिता की बात सोचता है वे सब हमारे भाई है।

रही बात ऐसे लोगों की जो लोग देश में आतंकबाद, अस्थिरता पैदा करना चाहते है वे देश के दुश्मन हैं। भारत का जो भी मुसलमान देश के हित की बात सोचता है उसकी देश भक्ति पर सवाल नहीं उठ सकता यही बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही जिस पर श्रीमान सलमान खुर्शीदजी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। जय हिन्द।

राजेंद्र – विसके- लखनऊ — 09452290598

3 thoughts on “मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल नहीं

  • विजय कुमार सिंघल

    अच्छा लेख. मोदी जी ने अपनी विशालहृदयता का परिचय दिया है. अब मुसलमानों को चाहिए कि उनके इस कथन की सत्यता की रक्षा करें.

  • गुरमेल सिंह भमरा लंदन

    मैं आप से सहमत हूँ . मोदी जी एक अछे इंसान है और देश को एक प्लेटफार्म पर इक्कठा देखना चाहते हैं , कांग्रस की बात अगर करें तो १९८४ में सत्ता पर कौन काबिज़ था जब हज़ारों सिखों को बेरहमी से कतल कर दिया और एक मुजरिम को भी फांसी नहीं हुई ? वोह कातिल अब भी दिली की गलिओं में घूम रहे हैं . आम हिन्दू और सिख पियार से रहते थे और अब भी रहते हैं लेकिन उनको कियों मारा गिया ? सिर्फ वोटों के लिए .

    • विजय कुमार सिंघल

      सही कहा, भाई साहब आपने. बहुत से लोग केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए विभिन्न समुदायों को आपस में लड़ाते हैं. मोदी जी सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं यह अच्छी बात है. उनका दिल साफ़ है, इसलिए उनकी बातें सीधे दिल में उतर जाती हैं.

Comments are closed.