समाचार

केजीएमयू के चिकित्सकों का दल नेपाल रवाना

लखनऊ,26 अप्रैल। राजधानी स्थित किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के चिकित्सकों की 09 टीम दवा व जरूरी उपकरण लेकर नेपाल रवाना हो गयी है। केजीएमयू के उप चिकित्सा अधीक्षक डा. वेद प्रकाश ने बताया कि नौ सीनियर डाक्टरों के नेतृत्व में टीम गठित की गयी है। इस 47 सदस्यीय टीम में डाक्टरों के अलावा कुछ स्टाफ भी साथ में है। डाक्टरों की टीम में सर्जरी, आर्थो,डेन्टल और मेडिसिन के डाक्टर लगाये गये हैं। गौरतलब हो कि नेपाल में शनिवार को आये विनाशकारी भूकम्प से काफी जानमाल की क्षति हुई है। इस भूकम्प से नेपाल में करीब 2500 लोगों के मारे जाने की आशंका है। नेेपाल ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित की है। केजीएमयू के कुलपति प्रो. रविकांत ने कहा कि नौ सीनिएर डाक्टरों की टीम नेपाल भेजी है। नेपाल जाने वाले डाक्टरों की टीम में डा. संदीप, आर्थो के डाक्टर शैलेन्द्र,डा. अभिषेक, डा.रवि,डा.श्रेया,डा. सुभाष,डा.रंजीत,डा.कुलदीप और डा.जयवीर शामिल हैं।

kg       up sar

केजीएमयू के कुलपति प्रो. रविकांत ने डाक्टरों की टीम को बस द्वारा नेपाल के लिए रवाना किया। डाक्टरों को विदा करते समय चिकित्सा अधीक्षक डा. विजय कुमार, उप चिकित्सा अधीक्षक डा. वेद प्रकाश, यूरोलाॅजी विभाग के विभागाध्यक्ष और ट्रामा सेन्टर के प्रभारी डा.एस.एन.एस.यादव और डा. अविनाश अग्रवाल उपस्थित थे।

बृज नन्दन यादव

संवाददाता, हिंदुस्थान समाचार