समाचार

डॉ. सुनील कुमार परीट जी को ‘युग प्रवर्तक आचार्य महावीर प्रसाद व्दिवेदी सम्मान’

आचार्य महावीर प्रसाद व्दिवेदी जी के जयंती दिवस पर  10 मई 2015 को मुंबई के युग प्रवर्तक साहित्यिक संस्थान ने डॉ. सुनील कुमार परीट जी के राष्ट्रभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए एवं उनके साहित्यिक योगदान के लिए युग प्रवर्तक आचार्य महावीर प्रसाद व्दिवेदी सम्मान’ से सम्मानित किया, जिसमें शाल, सम्मान-पत्र, प्रश्स्ति-पत्र, स्मृति चिन्ह, किताबें रु. 3100/- प्रदान की।

IMG_20150510_114411[1]

मुंबई के सांताक्रुज के नजमा हेपतुल्ला सभाग्रह में संपन्न हुए कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष श्री महावीर प्रसाद अग्रवाल नेवटिया जी (मुंबई के वरिष्ठ उद्योगपति) ने डॉ. परीट जी के उज्ज्वल भविष्य एवं दीर्घायु की कामना की। ज्ञात हो कि, डॉ. सुनील कुमार परीट जी अहिन्दी प्रदेश कर्नाटक के प्रसिध्द हिन्दी साहित्यकार हैं, लगभग बारह साल से राष्ट्रभाषा हिन्दी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, वरिष्ठ हिन्दी अध्यापक के रुप में कार्यरत हैं। सम्मान स्वीकार करके डॉ. सुनील कुमार परीट जी ने आचार्य महावीर प्रसाद व्दिवेदी जी के व्यक्तित्व एवं साहित्यिक योगदान पर प्रकाश डाला। और संस्था का आभार प्रकट किया।

IMG_20150510_114427[2]

कार्यक्रम का संचालन श्री दिनेशचंद्र बैसवारी जी (मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार) ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षा श्रीमती राजन नटराजन पिल्लै जी ने अध्यक्षीय भाषण करते हुए डॉ, सुनील कुमार परीट जी की भरपूर प्रशंसा की। कार्यक्रम में मुंबई एवं मुंबई के बाहर से हजारों साहित्यकार और प्रियजन शामिल हुए थे।

One thought on “डॉ. सुनील कुमार परीट जी को ‘युग प्रवर्तक आचार्य महावीर प्रसाद व्दिवेदी सम्मान’

  • विजय कुमार सिंघल

    इस सम्मान के लिए बधाई, डॉ परीट जी. यह ‘जय विजय’ के लिए भी गौरव की बात है.

Comments are closed.