समाचार

“काव्या” की कानपुर इकाई का गठन

कानपुर। 20 जून को कानपुर के यशोदा नगर में ” काव्या सतत साहित्य यात्रा” संस्था (लखनऊ), की प्रथम काव्यसभा का आयोजन हुआ । वरिष्ठ कवयित्री मधु प्रधान जी की अध्यक्षता में गोष्ठी सम्पन्न हुयी । जिसमें विशिष्ट अतिथि पद पर डा. नारायणी व विशेष अतिथि पद पर कवि कमलेश द्विवेदी सुशोभित थे । मंच संचालन निवेदिता श्रीवास्तव ने किया ।
काव्यसभा के आरम्भ में कानपुर इकाई की कार्यकारिणी की घोषणा की गयी । जिसमें सर्वसम्मति से कार्यकारिणी –
अध्यक्ष        – मधु प्रधान
उपाध्यक्ष     – मंजू श्रीवास्तव
सचिव         – मीना धर द्विवेदी
कोषाध्यक्ष/उपसचिव – अजय प्रताप सिंह चौहान
जन संपर्क अधिकारी – डॉली मेहरोत्रा
को चुना गया।
कार्यकारिणी घोषणा के उपरान्त लखनऊ के मंजुल मंजर लखनवी ने माँ शारदा की वंदना की। ज्योत्सना सिंह ने लघुकथा सुनायी। अजय चौहान , अलका मिश्रा , रश्मि कुलश्रेष्ठ , आभा द्विवेदी , अनीता मौर्या , वीरू सोनकर , आशा सिंह , मंजू श्रीवास्तव , आभा खरे , मीना द्विवेदी, विपिन मलीहाबादी , मंजुल मंजर लखनवी ,सत्या सिंह,शीतल बाजपेयी,शरद सक्सेना, आराधना शुक्ला, कुसुम सिंह, संध्या सिंह , निवेदिता श्रीवास्तव , शीतल बाजपेयी ने गीत-ग़ज़ल , छन्द , माहिया सुना कर सभा को सतरंगी छटा प्रदान की।
विशेष अतिथि कमलेश द्विवेदी ने अपने अंदाज़ में गीत सुनाकर सभी की वाहवाही लूटी । विशिष्ट अतिथि डॉ. नारायणी ने भी भावभीनी रचनाएँ सुना सभी का दिल जीत लिया । अध्य्क्ष मंजू प्रधान ने सभी की गुज़ारिश पर कई गीत सुनाये । संध्या सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन कर काव्यसभा समाप्त की । सभा के बाद उपसचिव अजय चौहान के सौजन्य से सभी ने जलपान किया।