समाचार

पद्मश्री सुनील जोगी को ‘मनहर ठहाका पुरस्कार’

 मुम्बई। महानगर की साहित्यिक,सामाजिक एवं सास्कृतिक संस्था ‘साहित्य संगम’ द्वारा प्रति वर्ष दिया जाने वाला राष्ट्रीय स्तर का ‘मनहर ठहाका पुरस्कार’ इस वर्ष प्रसिद्ध व्यंग्य कवि व पद्मश्री सुनील जोगी को प्रदान किया जाएगा ।यह घोषणा संस्था के अध्यक्ष राम स्वरूप गाडिया ने की ।संस्था के कार्याध्यक्ष जेपी खेमका ने बताया कि इस पुरस्कार के तहत इक्यावन हजार रुपए नकद,भव्य स्मृति चिन्ह, प्रदान किया जाएगा। संस्था मंत्री संतोष केजरीवाल ने बताया कि यह पुरस्कार हर वर्ष हास्य सम्राट रामरिख मनहर की स्मृति मे दिया जाता है ।कवि सम्मेलन के संयोजक द्वय चित्रसेन सिंह एवं गौरीशंकर चौधरी ने बताया कि ये पुरस्कार रविवार 30 सितंबर 2018 को ब्रिजवासी पैलेस हाल ,सोनावाला रोड, गोरेगांव पूर्व मुम्बई में शाम पांच बजे से हास्य कवि सुरेश मिश्र के संचालन में आयोजित ‘ठहाका’ कवि सम्मेलन में प्रदान किया जाएगा । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध समाजसेवी एवं उद्योगपति  श्री विजय लोहिया करेंगे। राजेंद्र तुलस्यान सम्मान समारोह के स्वागताध्यक्ष होंगे ।
पद्मश्री सुनील जोगी की अब तक बयासी से अधिक पुस्तकें प्रकाशित हो चुकीं हैं ।उन्हें दर्जनों राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं ।अब तक ठहाका पुरस्कार हास्य सम्राट सुरेंद्र शर्मा, पद्मश्री अशोक चक्रधर, सत्यनारायण सत्तन, हरिओम पवार, शैल चतुर्वेदी, शैलष लोढा, प्रदीप चौबे,अरुण जेमिनी, रवीन्द्र जैन,गीतकार संतोषानंद जैसी अनेक विभूतियों को दिया जा चुका है ।