समाचार

अटल जी की याद में “आज़ादी के तराने”

नई दिल्ली ।  यहां हम सब साथ साथ एवं नव प्रभात जन सेवा संस्थान, दिल्ली द्वारा भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी सभागार में स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में “आजादी के तराने” व राष्ट्रीय कला/समाज रत्न सम्मान कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देश भर से चुन कर आए चुनिंदा कलाकारों द्वारा देशभक्ति के गीत, नृत्य, अभिनय और संगीत के प्रदर्शन के साथ ही समाज और कला के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रही प्रतिभाओं, समाज सेवियों/एनजीओ को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह देकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। अनेक कलाकारों को नकद राशि से भी सम्मानित किया गया।

यह प्रतिभा प्रदर्शन और सम्मान समारोह आईएएस टॉपर सुश्री इरा सिंघल के मुख्य आतिथ्य और सर्वश्री आलोक मिश्रा (IRSS), प्रीति पाल गुप्ता (समाजसेवी), सुंदर सोलंकी (डिप्टी ऍडीटर इंडिया न्यूज़) एवं राजीव नारंग (समाज सेवी) के विशिष्ट आतिथ्य में बेहद खुशनुमा और जोश भरे माहौल में सम्पन्न हुआ।

श्रीमती भावना शर्मा द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा बताने और सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम की एंकरिंग अपने रोचक अंदाज़ में इंडिया न्यूज की एंकर कु. विपनेश माथुर एवं भारत सरकार के प्रथम श्रेणी अधिकारी व कलाकर्मी श्री किशोर श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया। और अंत में आभार प्रदर्शन नव प्रभात जन सेवा संस्था द्वारा  गया।