समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सृजन श्री सम्मान

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली(मध्यप्रदेश इकाई) द्वारा प्रदत्त विषय’मुलाकात जिंदगी से” पर श्रेष्ठ सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “सृजन श्री” सम्मान से यशस्वी जीवन की मंगल कामना करते हुए उपाधि संग सम्मान पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, अध्यक्ष-डॉ भावना दीक्षित,सचिव-आशीष पाण्डेय, पंचपरमेश्वरी-ज्योति मिश्रा द्वारा प्रदान किया गया।

संजय वर्मा”दृष्टि”को उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा”श्रेष्ठ शब्द शिल्पी”  सम्मान

साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली(उत्तरप्रदेश इकाई) द्वारा प्रदत्त विषय ‘महालक्ष्मी की महिमा पर श्रेष्ठ  सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को “श्रेष्ठ शब्द शिल्पी” सम्मान से यशस्वी जीवन की मंगल कामना करते हुए उपाधि संग सम्मान पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष- डॉ ओमप्रकाश मिश्र ,प्रदेश उपाध्यक्ष-प्रतिभा पाण्डेय,पच परमेश्वर पवन शर्मा पंचपरमेश्वरी-नीता शेखर ,,प्रमुख-प्रीति देवी  द्वारा प्रदान किया गया।

राष्ट्रीय तूलिका मंच द्वारा ज्ञान दीप सम्मान

सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय तूलिका मंच के संस्थापक द्वारा दिनांक 6-11-2021 को प्रदत विषय ‘भाई दूज” पर केंद्रित उत्कृष्ट सर्जन हेतु मनावर जिला धार के संजय वर्मा “दृष्टि” को “ज्ञान दीप” सम्मान से विभूषित करते हुए।मंच ने यशस्वी जीवन की मंगलकामना करते हुए संस्थापक डॉ राकेश सक्सेना, संरक्षक-घनश्याम शे,अध्यक्ष-नन्दकिशोर सिह द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया। उल्लेखनीय है कि  संजय वर्मा”दृष्टि” की रचनाएं राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं  में प्रकाशित होती रहती है।राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक 120 सम्मान प्राप्त ही चुके है।चार दशक से अधिक से साहित्य सेवा निरंतर है।
बा
ई वसुधरा प्रकाशन मंच पटना द्वारा सम्मानित

ई वसुधरा प्रकाशन मंच(पटना-बिहार) द्वारा दिनांक 4-11-2021 को आयोजित प्रतियोगिता में दीपावली विशेषांक”दीपोतसव” काव्य संग्रह में उत्कृष्ट सृजन एवं रचनात्मक योगदान देने के लिए ई वसुधरा प्रकाशन मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को सम्मानित करते हुए मंच गौरान्वित है।मंच उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सह संपादक-एवं संस्थापक- कुमार रंजन,सम्पादक एवं संचालक- अजयसिंह द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया।

उप्र श्रेष्ठ शब्द शिल्पी सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि”को

राष्ट्रीय तूलिका मंच उत्तर प्रदेश इकाई मंच द्वारा आयोजित प्रदत्त विषय पर लघुकथा सृजन पर श्रेष्ठ सृजन करने पर उत्तर प्रदेश श्रेष्ठ शब्द शिल्पी सम्मान से मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को विभूषित किया जाकर मंच के संस्थापक डॉ राकेश सक्सेना,सचिव प्रेमसिंह रजावत प्रेम ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सक्रिय लेखन सम्मान सूरत(गुजरात)

कलम बोलती है साहित्य समूह सूरत(गुजरात) मंच द्वारा अक्टूबर2021 में आयोजित दो दिवसीय लेखन में सक्रिय रूप से प्रतिभागी बनकर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “सक्रिय लेखन सम्मान ” से सम्मानित कर मंच को गौरव की अनुभूति हुई। मंच ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

राष्ट्रीय तूलिका मंच से सम्मानित संजय वर्मा”दृष्टि”
राष्ट्रीय तूलिका मंच उत्तर प्रदेश इकाई मंच द्वारा आयोजित प्रदत्त विषय पर कविता(बच्चे) पर  श्रेष्ठ सृजन करने पर उत्तर प्रदेश श्रेष्ठ शब्द शिल्पी सम्मान से मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को विभूषित किया जाकर मंच के संस्थापक डॉ राकेश सक्सेना,सचिव प्रेमसिंह रजावत प्रेम ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान संजय वर्मा”दृष्टि” को

साहित्य संगम संस्थान चंडीगढ़ इकाई मंच द्वारा आयोजित पदत्त विषय ‘प्रेमपथ’ पर श्रेष्ठ सृजन करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से विभूषित किया जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, कार्यकारी अध्यक्ष-कुमार रोहित रोज,अध्यक्ष-रीतू गुलाटी ऋतुभरा,अलंकरण कर्ता-प्रभात कुमार राजपुत्र द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा “दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 120 सम्मान प्राप्त हो चुके है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच