समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान

लघुकथा प्रतियोगिता में को प्रथम पुरस्कार
साहित्य सरोकार परिवार मंच द्वारा विषय “पलेटफॉर्म” पर लघुकथा प्रतियोगिता जो सोशल मीडिया पर आयोजित की गई थी।मंच की संस्थापिका-अंबिका झा ,संयोजिका-रीमा महेंद्र ठाकुर,समीक्षक -महेंद्र भट्ट ,संचालिका-स्नेहलता पाण्डेय स्नेह द्वारा मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को लघुकथा में प्रथम स्थान प्राप्त करने हेतु सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाकर उज्जवल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है कि इस काव्य प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रदेशों से लघुकथाकारों ने प्रतिभागिता की थी।संजय वर्मा”दृष्टि” को अब तक 163 सम्मान  से सम्मानित किया जा चुका है।
राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह में संजय वर्मा”दृष्टि” को प्रथम स्थान

राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह फरवरी के प्रथम सप्ताह में सारा सच मंच दिल्ली की और से मनावर जिला धार के संजय वर्मा “दृष्टि” को प्रथम पुरस्कार दिया गया। उल्लेखनीय है कि अन्य प्रदेशों के प्रति भागियो में मध्यप्रदेश को प्रथम स्थान मिलना गौरव की एवं हर्ष की बात है।संजय वर्मा”दृष्टि” को सारा सच मंच के राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह  अंतर्गत उंन्हे उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की रचनाए विगत 45 वर्षों से निरन्तर राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहती है।उन्हें अब टास्क 167सम्मानो  से सम्मानित किया जा चुका है।

सारा सच,दिल्ली वार्ता,हमारी वाणी मंच से संजय वर्मा”दॄष्टि” को भारत में प्रथम  सम्मान।

नई दिल्ली गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया सोशल मीडिया पर सर्वे अनुसार चीफ एडिटर सारा सच (राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्र ),दिल्ली वार्ता(राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका ), को फाउंडर हमारी वाणी(हिंदी मासिक पत्रिका )  की और से चीफ ऐडमिरर इन चीफ सलीम अहमद सिद्दकी के द्धारा मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को दिनांक 4 -2 -2022 को राष्ट्रीय हिंदी साहित्य प्रतियोगिता की और से योर पेन योर वॉइस आलेख “विरोध” विषय पर प्रतिभागी बनने पर भारत में मध्यप्रदेश में प्रथम सम्मान  से विभूषित किया जाकर उज्ज्वल भविष्य  की कामनां की।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती है।अबतक 168  सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

हमरुह पब्लिकेशन हाउस  से संजय वर्मा”दॄष्टि” को कविता सम्मान।

सोशल मीडिया पर आयोजित हम रूह पब्लिकेशन हाउस के द्धारा मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को” प्यारी बेटी”विषय पर कविता प्रतिभागी बनने पर सम्मान पत्र से विभूषित किया जाकर उज्ज्वल भविष्य  की कामनां की।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती है।अब तक 169  सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

संजय वर्मा”दृष्टि” को प्रशंसा सम्मान पत्र
सोशल मीडिया पर प्रतियोगिता क्रमांक -4,विषय-प्यार हुआ चुपके से दिनांक 15-2-2022को क्रिएटर के राइटिंग हब द्वाराआयोजित प्रतियोगिता में अत्याधिक मूल्यवान योगदान हेतु मंच की सह संस्थापक-श्रीमति चेतना शर्मा ,मुख्य अध्यक्ष-मुख्य संस्थापक-श्रीमति सोनल जंझा, संस्थापक एवं सीईओ-योगी योगेंद्र शर्मा द्वारा मनावर जिला- धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को प्रसंशा पुरस्कार दिया गया। उल्लेखनीय है कि अन्य प्रदेशों के प्रति भागियो में मध्यप्रदेश को  स्थान मिलना गौरव की एवं हर्ष की बात है।संजय वर्मा”दृष्टि” को सारा सच मंच के राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह  अंतर्गत उंन्हे उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दृष्टि” की रचनाए विगत 45 वर्षों से निरन्तर राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहती है।उन्हें अब तक 170 सम्मानो  से सम्मानित किया जा चुका है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच