समाचार

संजय वर्मा “दृष्टि” को सम्मान 

संजय वर्मा “दृष्टि” को सृजन श्री सम्मान
साहित्य संगम संस्थान मध्यप्रदेश द्वारा दिनांक 14-3-2022 को आयोजित प्रदत्त विषय दुनिया रंगमंच पर उत्कृष्ट सृजन हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि” को “सृजन श्री सम्मान” से विभूषित किया जाकर संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र,अध्यक्ष-भावना दीक्षित,सचिव आशीष पाण्डेय, पंचपरमेश्वरी-ज्योति मिश्रा द्वारा सम्मान पत्र प्रदान कर  उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है  कि संजय वर्मा”दृष्टि”की रचनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में45 वर्षों से निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।अब तक 185 सम्मान प्राप्त हो चुके है।
श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान(उड़ीसा इकाई) संजय वर्मा “दृष्टि” को

साहित्य संगम संस्थान उड़ीसा  इकाई द्वारा दिनांक13-3-2022को आयोजित  प्रदत्त विषय “फागुन का संदेश” पर सर्वश्रेष्ठ सृजन करने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि”को राष्ट्रीय अध्यक्ष -राजवीर  सिंह”मंत्र”,कार्यकारी अध्यक्ष-कुमार रोहित रोज,अध्यक्षा-प्रेमलता उपाध्याय,  द्वारा श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित किया गया।साथ ही संस्थान ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा “दृष्टि ” को अब तक 186 राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में निरंगर 45 वर्षो से रचनाए प्रकाशित होती रहती है।

रश्मिरथी कालजयी रचना के प्रचार प्रसार हेतु सम्मान
हिंदी काव्य कोश द्वारा तृतीय सर्ग में रामधारी सिंह दिनकर कृत कालजयी रचना  रश्मिरथी के प्रचार प्रसार में समिति कोश का सहयोग देने हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा “दृष्टि”को सम्मान पत्र प्रदान किया गया।
संजय वर्मा “दृष्टि” को साहित्य सारथी सम्मान-2022
वॉइस ऑफ हार्ट जयपुर(राजस्थान) द्वारा मार्च 2022 में आयोजित राष्ट्रीय मासिक प्रतियोगिता में सहभगिता करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को सर्वश्रेष्ठ  काव्य प्रदर्शन करने पर”साहित्य सारथी सम्मान -2022″संस्थान के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सैनी’विराट’,अध्यक्ष -गायत्री पहाड़ीवाल द्वारा प्रदान किया जाकर वॉइस ऑफ हार्ट संस्थान यह सम्मान देते हुए गौरान्वित है।संस्थान ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा “दृष्टि” की रचनाएं विगत 45 वर्षों से निरन्तर राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होकर उन्हें अब तक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 188 सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।
संजय वर्मा “दृष्टि”को आतिथ्य सम्मान
साहित्य संगम संस्थान हरियाणा इकाई द्वारा दिनांक 28-3-2022 को प्रदत विषय शिक्षक और परीक्षा पर आलेख हेतु मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को उत्कृष्ट आलेख पर आतिथ्य सम्मान राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष-डॉ विनोद शर्मा,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षा-डॉ दविना  अमर ठकराल,तकनीकी समन्यवक-डॉ अनिता राजपाल,प्रदेश सचिव-आई जे सिह,अलंकरण प्रमुख-सन्तोषी किमोठी द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”को अब तक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 189 सम्मान।प्राप्त है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच