समाचार

संजय वर्मा “दॄष्टि” को सम्मान

श्री रामतत्व सम्मान संजय वर्मा”दॄष्टि” को

शब्द सुरभि साहित्य कला विकास ट्रस्ट दाहोद एवं श्री राम कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लि.दाहोद(गुजरात) के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित”श्री रामतत्व” स्वरचित काव्य स्पर्धा में मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” द्वारा प्रतिभागी बनकर सहयोग प्रदान किया।ट्रस्ट एवं सोसायटी अभिवादन,अभिनन्दन कर उन्हें शब्द सुरभि साहित्य कला विकास ट्रस्ट के प्रमुख-डॉ कपिलदेव त्रिवेदी दाहोद एवं श्रो राम कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी दाहोद के प्रमुख भरत सिंह सोलंकी द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दॄष्टि” की रचनाएं देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती है।इन्हें अबतक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 194 सम्मान से सम्मानित किया जा चुका हैं।

संजय वर्मा “दृष्टि”को वसुंधरा गौरव सम्मान
साहित्य संगम संस्थान हरियाणा इकाई द्वारा दिनांक 24-4-2022 को पोस्टर व नारा लेखन प्रतियोगिता में पृथ्वी दिवस सप्ताह में अतुलनीय व उत्कृष्ट पिस्टर हेतु  मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को वसुंधरा गौरव सम्मान  राष्ट्रीय अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष-डॉ विनोद शर्मा,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षा-डॉ दविना  अमर ठकराल,तकनीकी समन्यवक-डॉ अनिता राजपाल,प्रदेश सचिव-आई जे सिह,अलंकरण प्रमुख-सन्तोषी किमोठी द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”को अब तक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 196 सम्मान प्राप्त है।45 वर्षों से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर रचनाए प्रकाशित होती है।इस उपलब्धि पर वर्ल्ड बुक रिकार्ड में नाम दर्ज किया गया है।
संजय वर्मा “दृष्टि”को साहित्य संगमसंस्थान हरियाणा इकाई द्वारा” वसुंधरा गौरव सम्मान
साहित्य संगम संस्थान हरियाणा इकाई द्वारा दिनांक 24-4-2022 को पृथ्वी दिवस सप्ताह में आयोजित पोस्टर व नारा लेखन  प्रतियोगिता में अतुलनीय योगदान  व उत्कृष्ट पोस्टर बनाने हेतु  मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “वसुंधरा गौरव सम्मान “से सम्मानित किया गया।सम्मान पत्र संस्था के  अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष-डॉ विनोद शर्मा,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षा-डॉ दविना  अमर ठकराल,तकनीकी समन्यवक-डॉ अनिता राजपाल,प्रदेश सचिव-आई जे सिह,अलंकरण प्रमुख-सन्तोषी किमोठी द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”को अब तक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 196 सम्मान प्राप्त है।45 वर्षों से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर रचनाए प्रकाशित होती है।साहित्य की निरन्तर प्रकाशन पर साहित्य उपलब्धि में योगदान देने हेतु इस वर्ष में इनका नाम वर्ल्ड बुक रिकार्ड में नाम दर्ज किया गया है।
संजय वर्मा “दृष्टि”को साहित्य संगम संस्थान मध्यप्रदेश इकाई द्वारा” सृजन श्रीसम्मान
साहित्य संगम संस्थान मध्यप्रदेश इकाई द्वारा दिनांक 23-4-2022 को प्रदत्त विषय वृक्ष पर उत्कृष्ट रचना हेतु  मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि” को “सृजन श्री ” सम्मान से सम्मानित किया गया।सम्मान पत्र संस्था के  अध्यक्ष-राजवीर सिंह मंत्र,  अध्यक्ष-भावना दीक्षित ,सचिव आशीष पाण्डेय, पंच परमेश्वरी-ज्योति मिश्रा द्वारा प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की उल्लेखनीय है कि संजय वर्मा”दॄष्टि”को अब तक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 197 सम्मान प्राप्त है।45 वर्षों से देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में निरन्तर रचनाए प्रकाशित होती है।साहित्य की निरन्तर प्रकाशन पर साहित्य उपलब्धि में योगदान देने हेतु इस वर्ष में इनका नाम वर्ल्ड बुक रिकार्ड में नाम दर्ज किया गया है।
ऑस्ट्रेलिया से संजय वर्मा”दॄष्टि”को सम्मान

न्यू मीडिया सृजन संसार ग्लोबल फाउंडेशन एवं सृजन ऑस्ट्रेलिया अंतरराष्ट्रीय ई -पत्रिका के संयुक्त तत्वाधान में दिनांक23 अप्रैल2022 को सोशल मीडिया पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलन में सहभागिता करने पर मनावर जिला धार मप्र के संजय वर्मा”दृष्टि”को मुख्य संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सृजन ऑस्ट्रेलिया संरक्षक-निदेशक एल एम एस एस ग्लोबल फाउंडेशन-श्रीमती पूनम चतुर्वेदी शुक्ला,सुप्रसिद्ध कवि न्यू मीडिया विशेषज्ञ एवं प्रधान संपादक सृजन आस्ट्रेलिया-डॉ शैलेश शुक्ला, विभागाध्यक्ष हिंदी विभाग त्रिपुरा विश्वविद्यालय त्रिपुरा भारत एवं संरक्षक सृजन ऑस्ट्रेलिया-प्रो.विनोद कुमार मिश्र द्वारा सम्मान स्वरूप प्रमाण पत्र प्रदान किया जाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।संजय वर्मा”दृष्टि” को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 198 सम्मान से अब तक सम्मानित किया जा चुका है।देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में इनकी रचना 45 वर्षो से निरन्तर प्रकाशित होती रहती है।इनकी इस उपलब्धि से इन्हें वर्ल्ड्स ग्रेटेस्ट रिकार्ड की सूची में नाम दर्ज किया गया है।

*संजय वर्मा 'दृष्टि'

पूरा नाम:- संजय वर्मा "दॄष्टि " 2-पिता का नाम:- श्री शांतीलालजी वर्मा 3-वर्तमान/स्थायी पता "-125 शहीद भगत सिंग मार्ग मनावर जिला -धार ( म प्र ) 454446 4-फोन नं/वाटस एप नं/ई मेल:- 07294 233656 /9893070756 /antriksh.sanjay@gmail.com 5-शिक्षा/जन्म तिथि- आय टी आय / 2-5-1962 (उज्जैन ) 6-व्यवसाय:- ड़ी एम (जल संसाधन विभाग ) 7-प्रकाशन विवरण .प्रकाशन - देश -विदेश की विभिन्न पत्र -पत्रिकाओं में रचनाएँ व् समाचार पत्रों में निरंतर रचनाओं और पत्र का प्रकाशन ,प्रकाशित काव्य कृति "दरवाजे पर दस्तक " खट्टे मीठे रिश्ते उपन्यास कनाडा -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के 65 रचनाकारों में लेखनीयता में सहभागिता भारत की और से सम्मान-2015 /अनेक साहित्यिक संस्थाओं से सम्मानित -संस्थाओं से सम्बद्धता ):-शब्दप्रवाह उज्जैन ,यशधारा - धार, लघूकथा संस्था जबलपुर में उप संपादक -काव्य मंच/आकाशवाणी/ पर काव्य पाठ :-शगुन काव्य मंच